आतंकी ALERT: राजस्थान के उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: August 21, 2019, 8:45 AM IST
आतंकी ALERT: राजस्थान के उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च
राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ाई गई है. (फाइल फोटो)

केन्द्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (Intelligence Bureau) के अलर्ट (Alert) को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच (sketch of an Afghani terrorist) जारी किया है. राजस्थान के तीन जिलों (उदयपुर, सिरोही और जालोर) में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

  • Share this:
केन्द्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (Intelligence Bureau) की ओर से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आईजी इंटेजीलेंस के निर्देश के बाद उदयपुर, सिरोही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, हालांकि सिरोही पुलिस को एक्टिव होने में दो दिन का समय लग गया. आईबी की ओर से पिछले एक माह में दो बार देश में अलर्ट (Alert) जारी किया है. 9 अगस्त के बाद 17 अगस्त को भी अलर्ट जारी किया है. 17 अगस्त को जारी हुए अलर्ट को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच (sketch of an Afghani terrorist) भी जारी किया है. आईबी के सूत्रों के अनुसार पाक आईएसआई एजेंट (ISI agent) के साथ चार सदस्यों के अफगानी ग्रुप के पासपोर्ट के साथ देश में प्रवेश किया.इन सभी आतंकियों का भारत में आतंक फैलाने की साजिश का शक है.

जयपुर एयरपोर्ट भी सुरक्षा अलर्ट

आईबी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस से इस जानकारी को साझा किया था जिसके बाद गुजरात और राजस्थान के सटे हुए बोर्डर एरिया में सतर्कता बढाई गई. गुजरात एटीएस के हाथ लगे स्कैच के आधार पर राजस्थान के सिरोही उदयपुर टीमें एक्टिव हो गई है. वहीं अलर्ट को देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

उदयपुर और सिरोही के होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च

एयरपोर्ट जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. वहीं उदयपुर और सिरोही पुलिस होटल, रेस्टोरेंट में विशेष रूप से सर्च कर रही है. इस अलर्ट को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठे अधिकारी भी समय-समय पर फील्ड से अपडेट ले रहे हैं. लेकिन उदयपुर और सिरोही दोनों ही जिलों से किसी भी संदिग्ध के होने की सूचना नहीं मिल रही है. वहीं ह्यूमन इंटेलीजेंस की माने तो दोनों ही जिलों में सर्च अभियान लगभग पूरा हो चुका है साथ ही होटल और रेस्टोरेंज संचालकों को वॉट्सअप पर जोड़ लिया गया है. साथ ही ऐसी किसी भी व्यक्ति की जानकारी मिलने पर तत्काल वह वॉट्सअप पर उसे अपडेट करें जिससे पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी मिले और वह एक्शन कर सके.

ये भी पढ़ें- 
इस नवरात्र सरकार Online बेचेगी 7075 फ्लैट,पढ़ें- कैसे खरीदें
Loading...

आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...