Home /News /rajasthan /

आतंकी ALERT: राजस्थान के उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च

आतंकी ALERT: राजस्थान के उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च

राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ाई गई है. (फाइल फोटो)

राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ाई गई है. (फाइल फोटो)

केन्द्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (Intelligence Bureau) के अलर्ट (Alert) को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच (sketch of an Afghani terrorist) जारी किया है. राजस्थान के तीन जिलों (उदयपुर, सिरोही और जालोर) में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

    केन्द्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (Intelligence Bureau) की ओर से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आईजी इंटेजीलेंस के निर्देश के बाद उदयपुर, सिरोही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई, हालांकि सिरोही पुलिस को एक्टिव होने में दो दिन का समय लग गया. आईबी की ओर से पिछले एक माह में दो बार देश में अलर्ट (Alert) जारी किया है. 9 अगस्त के बाद 17 अगस्त को भी अलर्ट जारी किया है. 17 अगस्त को जारी हुए अलर्ट को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच (sketch of an Afghani terrorist) भी जारी किया है. आईबी के सूत्रों के अनुसार पाक आईएसआई एजेंट (ISI agent) के साथ चार सदस्यों के अफगानी ग्रुप के पासपोर्ट के साथ देश में प्रवेश किया.इन सभी आतंकियों का भारत में आतंक फैलाने की साजिश का शक है.

    जयपुर एयरपोर्ट भी सुरक्षा अलर्ट

    आईबी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस से इस जानकारी को साझा किया था जिसके बाद गुजरात और राजस्थान के सटे हुए बोर्डर एरिया में सतर्कता बढाई गई. गुजरात एटीएस के हाथ लगे स्कैच के आधार पर राजस्थान के सिरोही उदयपुर टीमें एक्टिव हो गई है. वहीं अलर्ट को देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

    उदयपुर और सिरोही के होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च

    एयरपोर्ट जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. वहीं उदयपुर और सिरोही पुलिस होटल, रेस्टोरेंट में विशेष रूप से सर्च कर रही है. इस अलर्ट को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठे अधिकारी भी समय-समय पर फील्ड से अपडेट ले रहे हैं. लेकिन उदयपुर और सिरोही दोनों ही जिलों से किसी भी संदिग्ध के होने की सूचना नहीं मिल रही है. वहीं ह्यूमन इंटेलीजेंस की माने तो दोनों ही जिलों में सर्च अभियान लगभग पूरा हो चुका है साथ ही होटल और रेस्टोरेंज संचालकों को वॉट्सअप पर जोड़ लिया गया है. साथ ही ऐसी किसी भी व्यक्ति की जानकारी मिलने पर तत्काल वह वॉट्सअप पर उसे अपडेट करें जिससे पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी मिले और वह एक्शन कर सके.

    ये भी पढ़ें- 
    इस नवरात्र सरकार Online बेचेगी 7075 फ्लैट,पढ़ें- कैसे खरीदें
    आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाई

    Tags: Intelligence bureau, Jaipur news, Rajasthan news, Sirohi news, Udaipur news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर