Assembly Banner 2021

Childrens Day: गहलोत सरकार का बच्चों के लिए स्पेशल गिफ्ट, मुफ्त फिल्म तथा मेट्रो का सफर

राजधानी में मेट्रो का सफर बच्चों के लिए फ्री किया गया है.

राजधानी में मेट्रो का सफर बच्चों के लिए फ्री किया गया है.

पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के जन्मदिन यानी बाल दिवस (happy childrens day) पर राजस्थान की गहलोत सरकार ने बच्चों के लिए सिनेमा घरों में फिल्म 'सुपर 30' ( Film Super 30) और राजधानी में मेट्रो (Jaipur Metro) का सफर एक दिन के लिए फ्री किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
जयपुर. पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के जन्मदिन यानी बाल दिवस (happy childrens day) पर राजस्थान की गहलोत सरकार ने बच्चों के लिए गुरुवार को खास सौगत दी है. सिनेमा घरों में बच्चों को फिल्म 'सुपर 30' ( Film Super 30) और राजधानी में मेट्रो (Jaipur Metro) का सफर एक दिन के लिए फ्री किया है. साथ ही देश के प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू की 130वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस अवसर पर सुबह दस बजे अपने आवास पर बाल सप्ताह की शुरुआत की. इस मौके पर 500 स्कूली बच्चे मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचे. यहीं से सीएम गहलोत ने राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (Rajasthan State Commission for Protection of Child Right) के अभियान 'चुप्पी तोड़ो-हमसे बोलो' अभियान की भी शुरूआत की.

बाल दिवस पर बच्चे देखेंगे 'सुपर 30'
बालदिवस पर गुरुवार को जयपुर के क्रिस्टल पाम सिनेमाघर में सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बच्चों को फिल्म 'सुपर 30' निशुल्क दिखाने की शुरूआत की. उल्लेखनीय है कि फिल्म सुपर 30 के मुख्य भाग की शूटिंग राजस्थान की सांभर झील में की गई है. राजस्थान सरकार द्वारा इस फिल्म को कर मुक्त किया गया था. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने बताया कि विभाग की ओर से 14 नवम्बर को बाल दिवस के अवसर पर जिले के सेकेण्ड्री स्कूलों के छात्र-छात्राओं के लिए शहर के 7 सिनेमा घरों में 'सुपर 30' फिल्म का निशुल्क प्रदर्शन की व्यवस्था की गई है.







सरकारी स्कूल के बच्चों को मेट्रो में निशुल्क जयपुर दर्शन
बच्चों के लिए चाचा नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर राज्य सरकार द्वारा विशेष आयोजन किए गए हैं. इसके अतिरिक्त जिले के राजकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को मैट्रो ट्रेन में निःशुल्क जयपुर दर्शन का मौका मिल रहा है. डॉ. नीरज ने बताया कि जिले के राजकीय विद्यालयों के लगभग 500 बच्चों के लिए मानसरोवर मैट्रो स्टेशन से निशुल्क राइड की व्यवस्था भी की गई है.

ये भी पढ़ें-
कांग्रेस विधायकों ने यहां गुजारे 6 दिन,जमकर उठाया लग्जरी रिसॉर्ट का लुत्फ

कांस्टेबल ने 45 लाख रुपए रिश्वत मांगी, 5 लाख लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज