Jaipur: पश्चिम बंगाल में कल संपूर्ण लॉकडाउन, उत्तर पश्चिम रेलवे की ये 4 पैसेंजर ट्रेनें रहेंगी आंशिक रद्द

लॉकडाउन बढ़ने की स्थिति में इनको लॉकडाउन की अवधि तक भी रद्द किया जा सकता है.
लॉकडाउन बढ़ने की स्थिति में इनको लॉकडाउन की अवधि तक भी रद्द किया जा सकता है.

पश्चिम बंगाल के संपूर्ण लॉकडाउन का सीधा असर उत्तर पश्चिम रेलवे की रेलसेवाओं पर पड़ने जा रहा है. पश्चिम बंगाल में 5 अगस्त को पूर्णत लॉकडाउन है. इसके कारण NWR की 4 रेलसेवाएं आंशिक तौर पर ठप रहेंगी.

  • Share this:
जयपुर. पश्चिम बंगाल के संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) का सीधा असर उत्तर पश्चिम रेलवे की रेलसेवाओं पर पड़ने जा रहा है. पश्चिम बंगाल में 5 अगस्त को पूर्णत लॉकडाउन है. इसके कारण NWR की 4 रेलसेवाएं आंशिक तौर पर ठप (Partially canceled) रहेंगी. इस लॉकडाउन के कारण जोधपुर-हावड़ा और बीकानेर हावड़ा ट्रेनें प्रभावित होंगी। इससे पहले पिछले दिनों में भी NWR ने पश्चिम बंगाल में लगे लॉकडाउन के कारण अपनी दो ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया था।

पश्चिम बंगाल के लॉकडाउन का असर इन ट्रेनों पर पड़ेगा

1. गाड़ी संख्या 02308 जोधपुर-हावड़ा धनबाद और हावड़ा के बीच रद्द रहेगी.
2. गाड़ी संख्या 02307 हावड़ा-जोधपुर हावड़ा और जोधपुर के बीच रद्द रहेगी.
3. गाड़ी संख्या 03112 बीकानेर- हावड़ा मेड़ता रोड़, धनबाद और हावड़ा के बीच रद्द रहेगी.


4. गाड़ी संख्या 03111 हावड़ा- बीकानेर मेड़ता रोड, हावड़ा और धनबाद के बीच रद्द रहेगी.
ये दोनों ट्रेनों का अपडाउन है और 5 अगस्त को ही इसका असर रहेगा. हालांकि लॉकडाउन बढ़ने की स्थिति में इनको लॉकडाउन की अवधि तक भी रद्द किया जा सकता है.

Rajasthan weather update: सावन के अंतिम सोमवार को जयपुर में झमाझम बारिश, 5 अगस्त से फिर सक्रिय हो सकता है मानसून

NWR में चल रही हैं महज 10 ट्रेनें
लॉकडाउन में ढील के बाद देशभर में सभी रेलवे जोन से सीमित पैसैंजर ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दी गई थी. इनमें से NWR के हिस्से में महज़ 10 पैसेंजर ट्रेनें ही आई थी. इन 10 ट्रेनों में से भी चार का अप डाउन बंद रहने की स्थिति में पैसेंजर ट्रेनों का संचालन सिमट कर और कम हो जाएगा.

Jaipur: 2 घंटे जोरदार बारिश, नाले में फंसी कार, लो-फ्लोर बसों में भरा पानी, देखें Video

जयपुर से अभी महज एक ही ट्रेन चल रही है
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में पैसेंजर ट्रेनों के संचालन को रोक दिया गया था. उसके बाद लॉकडाउन में दी गई ढील के बाद देश के अलग अलग रेलवे जोन से चुनिंदा पैसेंजर ट्रेनों को शुरू किया था ताकि जो लॉकडाउन में फंसे लोग अपने घर जा सकें. इसी कड़ी में NWR के हिस्से में 10 ट्रेनें आईं थी. इनमें से राजधानी जयपुर से सिर्फ एक ही ट्रेन चल रही है बाकि की ट्रेनें NWR के दूसरे मंडल जोधपुर, अजमेर और बीकानेर से चल रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज