लाइव टीवी

फन बैंक लिखे नकली नोटों से करते थे ठगी, 4 करोड़ 77 लाख के ऐसे नोटों के साथ दो गिरफ्तार

Mahendra Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 19, 2019, 1:25 PM IST
फन बैंक लिखे नकली नोटों से करते थे ठगी, 4 करोड़ 77 लाख के ऐसे नोटों के साथ दो गिरफ्तार
पुलिस ने जब्त किए 4 करोड़ 70 लाख रुपए के नकली नोट

जयपुर में फन बैंक लिखे नकली नोटों से ठगी करने का एक अनोखा मामला सामने आया है. पुलिस ने 4 करोड़ 77 लाख के ऐसे नोटों के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों नकली नोट, हत्या और लूट के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की राजधानी में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. जयपुर की माणक चौक थाना पुलिस ने मनोरंजन बैंक और फन बैंक (Fun Bank) लिखे नकली नोटों (Fake currency) के जरिए ठगी (cheating) करने वाले गिरोह का पर्दाफाश (Gang Busted) किया है. पुलिस ने ठगी करने वाले खेमराज और राजेश नाम के दो आपोरियों को गिरफ्तार (two arrested) किया है. आरोपियों के पास से 4 करोड़ 77 लाख के फन बैंक लिखे हुए नोट बरामद किए हैं. साथ ही दो नकली पिस्टल, आईडी, चाकू सहित फर्जी मोहरें भी बरामद हुई हैं. नोट 200, 500 और 2000 की करेंसी में है. ये नोट देखने में असली जैसे हैं लेकिन इन पर बारीक अक्षरों में  मनोरंजन बैंक और फन बैंक लिखा हुआ है. लोगों को झांसे में लेने के लिए अपने साथ अखबार की कटिंग रखते थे. नकली नोट के मामले में जेल जाने की खबरें दिखाने पर लोग आसानी से आरोपियों के झांसे में आ जाते थे.

हत्या, लूट और नकली नोट के मामले में पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार 

हत्या और नकली नोटों के मामले में आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं. इसके अलावा चंदवाजी में एटीएम लूट के मामले में भी वांछित चल रहे थे. दोनों आरोपियों खेमराज और राजेश के ठगी के तरीके को जानकर पुलिस भी हैरान है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपियों के साथ पुलिस


माणक चौक के थाना अधिकारी जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि ये दोनों किसी से सौदा करने के बाद उसे नकली नोट दे देते थे. जब उन्हें इसका पता चल जाता था कि नोट नकली हैं तो ये नकली नोटों ने धंधे में जेल जाने की खबरें दिखाते थे और उस व्यक्ति को नकली नोट के धंधे में जेल भिजवा देने की धमकी देते थे. इसके अलावा असली नोट लेकर ये कमीशन पर नकली नोट चलाने के लिए भी देते थे.

ये भी पढ़ें- बैंक से 10 लाख रुपए दिन-दहाड़े हो गए पार, पुलिस ने जिले भर में की नाकेबंदी

दलित महिला से हुई लूट व छेड़खानी, शिकायत करने पर दबंगों ने कर दिया हमला
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...