लाइव टीवी

शहीद राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने उमड़ा जन सैलाब

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 12:51 PM IST
शहीद राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने उमड़ा जन सैलाब
राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने सोमवार को उनके अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा.

जयपुर (Jaipur) जिले के विराट नगर लुहाकणां खुर्द (Luhakanan Khurd) के सपूत राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने सोमवार को उनके अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में जयपुर (Jaipur) जिले के विराट नगर लुहाकणां खुर्द (Luhakanan Khurd) के सपूत राजीव सिंह शेखावत की शहादत को सलाम करने सोमवार को उनके अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा. भारतीय सेना (Indian Army) में तैनात शेखावत जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में पाकिस्तान की ओर से शनिवार को की गई गोलाबारी में शहीद हो गए थे. शहीद की पार्थिव देह रविवार को दिल्ली पहुंची थी इसके बाद सोमवार सुबह पैतृक गांव लाई गई. उनके अंतिम संस्कार से पहले सेना के जवानों ने शहीद को सलामी दी. प्रागपुर पुलिस थाना से लुहकाना खुर्द तक यात्रा में लोग शहीद के अंतिम दर्शन करने उमड़ पड़े. रास्ते में भी जगह-जगह पुष्पांजलि दी गई. इस दौरान देश के लिए कुर्बान हुए शहीद राजीव सिंह के जयकारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. अंतिम विदाई के दौरान जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन राठाैड़ ने शहीद राजीव की अर्थी को कंधा दिया. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद रहे.

परिजनों को ₹ 50 लाख की सहायता देने की घोषणा
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस अवसर पर कहा कि 'भारत मां का सपूत लड़ना जानता है, मरना जानता है लेकिन झुकना नहीं जानता. राजीव सिंह शेखावत के परिवार के साथ हम हैं, उनके परिवार के साथ सरकार साथ खड़ी है'. मंत्री ने राजीव सिंह शेखावत के परिजनों को ₹50 लाख की सहायता देने की घोषणा भी की और कहा कि सरकार शहीद के बच्चे की पढ़ाई में पूरा सहयोग करेगी. शहीदों के लिए हमारा पैकेज नंबर 1 है, शहीदों के परिजनों को सरकार नौकरी देगी और उन्हें कोई समस्या नहीं होने देगी.

पाकिस्तानी गोलीबारी में हुए शहीद

36 वर्षीय राजीव सिंह शेखावत 5 राजपूताना राइफल्स में कार्यरत थे. वर्तमान में वे जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में तैनात थे. शनिवार को पाकिस्तान सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए वहां गोलाबारी की. इसमें राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए. रविवार को राजीव सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद विराटनगर उपखंड अधिकारी उनके पैतृक गांव पहुंचे.

 



ये भी पढ़ें-

राजस्थान: देर रात IPS व IAS अफसरों की तबादला सूची जारी,पढ़ें-किसे क्या जिम्मा?

जयपुर में आज म्यूजिक फेस्ट 'सुरजहां' और 'एक था गधा उर्फ अलादाद खां' नाट्य मंच

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर