• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Corona से लड़ाई का राजस्थान में तैयार हो रहा फ्यूचर प्लान, जानिए क्या करने जा रही गहलोत सरकार?

Corona से लड़ाई का राजस्थान में तैयार हो रहा फ्यूचर प्लान, जानिए क्या करने जा रही गहलोत सरकार?

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत. फाइल फोटो.

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत. फाइल फोटो.

राजस्थान सरकार कोराना वायरस (Coronavirus) से लंबी लड़ाई का फ्यूचर प्लान (Future plan) तैयार करने की कवायद में जुटी है. सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर अहम जानकारी दी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोराना वायरस (Coronavirus) से लंबी लड़ाई का फ्यूचर प्लान (Future plan) तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अब तक किए गए सभी प्रयासों और उनके नतीजों का जिलावार गहन अध्ययन करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा, 'इससे हम भविष्य में इस बीमारी से लड़ने और संक्रमण बढ़ने की आशंका से निपटने के लिए बेहतर योजना बना सकेंगे.' सीएम ने आगे कहा, 'प्रदेश के अधिकतर जिलों से कोरोना संक्रमित मरीजों को बड़े अस्पतालों में नहीं भेजना पड़ा. यह हमारी रणनीति और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अच्छे संकेत हैं. आगे भी हमें इसी मिशन के साथ इस चुनौती से लड़ना है.'

गौरतलब है कि कोराना संकट का सामना स्वास्थ्य सेवाओं के साथ सरकार के हर पार्ट के लिए केस स्टडी की तरह है. इस दौर में अपनाए गए इनोवेटिव तरीके और बेस्ट प्रैक्टिसेज आगे किसी संकट के दौर से निपटने में काम आएंगे. इसीलिए कोरोना नियंत्रण के अब तक के सभी प्रयासों का जिलेवार अध्ययन करवाने का फैसला किया गया है.

मरीजों के बढ़ने की आशंका
कोर ग्रुप के साथ कोराना समीक्षा में सीएम गहलोत ने कहा कि कुछ विशेषज्ञों द्वारा आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है. ऐसे में राज्य सरकार की सजगता में किसी स्तर पर कमी नहीं रहे और हर स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध हों. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की स्थिति के नियत्रंण में होने पर भी सतर्कता और तैयारी में कोई भी कमी नहीं रहे. सीएम ने क्वारंटीन सेंटरों में भोजन-पानी और अन्य व्यवस्थाओं में किसी तरह की कमी नहीं रहने, इन सेंटरों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने और क्‍वारंटीन सेंटर्स में रहने वालों की नियमित स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि प्रदेशवासी इस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह सतर्क और सजग हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधि और ग्राम पंचायत स्तर की निगरानी समितियां क्‍वारंटीन व्यवस्थाओं में पूरा सहयोग कर रही हैं. इससे संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली है.

ये भी पढ़ें:
Lockdown में अवैध शराब के कारोबार में गैंगवार, राजगढ़ में हत्या के बाद अब यहां चली गोली

FB लाइव में नेता जी ने दिखाई क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों की भूख हड़ताल, होगी FIR

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज