राजपूतों को साधने शेखावत को बनाया भाजपा चुनाव प्रबंध समिति का संयोजक
Jaipur News in Hindi

राजपूतों को साधने शेखावत को बनाया भाजपा चुनाव प्रबंध समिति का संयोजक
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

राजस्थान में बीजेपी ने चुनाव प्रबंध समिति की घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को संयोजक बनाया है. प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
राजस्थान में नाराज राजपूतों को साधने की कोशिश करते हुए गुरुवार को बीजेपी ने चुनाव प्रबंध समिति घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को समिति संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश दौरे से पहले चुनाव प्रबंध समिति की घोषणा के साथ ही शेखावत को बड़ा जिम्मा देते हुए राजपूत समाज की नाराजगी को कम करने कोशिश की गई है. केंद्रीय नेतृत्व की ओर से 16 सदस्यीय इस समिति का अध्यक्ष मदनलाल सैनी को बनाया गया है. वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत 12 को सदस्य और दो सह संयोजक बनाए गए हैं.

केंद्रीय मंत्री शेखावत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार थे. पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व गजेन्द्र सिंह शेखावत को राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहता था लेकिन वसुंधरा राजे नहीं चाहती थीं कि ऐसा हो. इसी वजह से अध्यक्ष पद पिछले ढाई महीने से खाली पड़ा था. और बाद में मदनलाल सैनी प्रदेशाध्यक्ष बने. इस घटनाक्रम के बाद राजपूतों का एक धड़े की प्रदेश नेतृत्व से दूरियां और बढ़ गई. हालांकि शेखावत ने मदनलाल को ट्विटर पर प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई दी थी. बता दें कि शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष बनाने के खिलाफ सीएम वसुंधरा राजे समर्थकों ने लॉबिंग की थी.

ये भी पढ़ें- 



गजेंद्र सिंह को मिली जमानत, 30 जून को फिर कोर्ट में होंगे पेश



RSS से जुड़े गजेंद्र सिंह शेखावत बने पीएम मोदी के खास, बनाए गए कृषि राज्यमंत्री
First published: September 6, 2018, 9:34 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading