'जल शक्ति' मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा- जनता की आस पर खरा उतरना पहली प्राथमिकता

लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी और पीएम मोदी में एक बार फिर विश्वास किया है. जनता की आस्था पूरी करना हमरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी.

News18 Rajasthan
Updated: May 31, 2019, 6:49 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: May 31, 2019, 6:49 PM IST
जोधपुर से सांसद और जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जो विश्वास जताया है, उसे पूरा करेंगे. देश के नव निर्माण, नए भारत का संकल्प पूरा करेंगे. लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी और पीएम मोदी में एक बार फिर विश्वास किया है. जनता की आस पूरी करना हमरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी. वर्ष 2014 का चुनाव उम्मीदों का चुनाव था, जबकि ये विश्वास का चुनाव था. जो लोग हमसे दूर रह गए, इस बार हम उनका भी विश्वास जीतेंगे.

किसानों की आय दोगुनी करना लक्ष्य-

जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा है कि सरकार की प्राथमिकता साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का है. इस दिशा में सरकार ने कई कदम आगे बढ़ाए हैं. कुछ सफलता मिली है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है.

मोदी कैबिनेट में मिली जगह-

बता दें कि जोधपुर से सांसद बने गजेन्द्र सिंह शेखावत को नरेंद्र मोदी सरकार में जल शक्ति मंत्रालय का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. एक दिन पहले (30 मई) को शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रीमंडल के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की थी.

पहली बार बना 'जल शक्ति' मंत्रालय-

'जल शक्ति' मंत्रालय का गठन पहली बार किया गया है. इसका उल्लेख प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजस्थान में अपनी जनसभा के दौरान किया था. उन्होंने कहा था कि जनता का आशीर्वाद मिला तो इस बार हर घर और खेत तक पानी पहुंचेगा. पानी के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा, जिसका नाम जल-शक्ति मंत्रालय होगा.
ये भी पढ़ें- गजेंद्र सिंह शेखावत बने 'जल शक्ति' मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री

ये भी पढ़ें- PM मोदी कैबिनेट में राजस्थान से एक कैबिनेट और दो राज्यमंत्री
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...