जयपुर: गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ग्रुप का 5 लाख का इनामी बदमाश रवि उर्फ भोला गिरफ्तार, 50 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

कुख्यात बदमाश रवि के खिलाफ  राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, यूपी और हरियाणा में आधा दर्जन हत्या किए जाने के आरोप हैं.

कुख्यात बदमाश रवि के खिलाफ राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, यूपी और हरियाणा में आधा दर्जन हत्या किए जाने के आरोप हैं.

जयपुर पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ग्रुप (Gangster Lawrence Vishnoi Group) के 5 लाख रुपये के इनामी बदमाश रवि उर्फ भोला (Ravi aka Bhola) को गिरफ्तार कर लिया है. वह प्रदेश से बाहर हुई मुठभेड़ में पेट में गोली लगने के बाद जयपुर में छिपकर इलाज करवा रहा था.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर की वेस्ट जिला पुलिस की स्पेशल टीम और कालवाड़ थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. संयुक्त कार्रवाई में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ग्रुप (Gangster Lawrence Vishnoi Group) के 5 लाख के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. इनामी बदमाश रवि उर्फ भोला (Ravi aka Bhola) राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में वांटेड चल रहा था. उसके खिलाफ 6 हत्याओं के अलावा लूट और मादक पदार्थ तथा हथियार तस्करी जैसे 50 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं.

पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी रवि उर्फ भोला पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है. हाल ही में राजस्थान से बाहर पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान मोस्ट वांटेड रवि को गोली लग गई थी. गोली लगने के बाद रवि राजधानी जयपुर के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा था. गोली रवि के पेट में गोली लगी थी. उसके बाद वह चोरी छिपे जयपुर के वैशाली नगर के एक निजी अस्पताल पहुंचा और नाम बदलकर अपना इलाज कराने लगा. लेकिन, पुलिस को मुखबिर से उसके बारे में सूचना मिल गई. सूचना पर वेस्ट जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने घेराबंदी करते हुए आरोपी बदमाश रवि उर्फ भोला को गिरफ्तार कर लिया.

आधा दर्जन हत्या का आरोप

कुख्यात बदमाश रवि के खिलाफ राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, यूपी और हरियाणा में आधा दर्जन हत्या किए जाने के आरोप हैं. वहीं लूट, डकैती, मारपीट, रंगदारी हथियार और मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में वह राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में करीब 50 से ज़्यादा मामलों में वांछित चल रहा था. इतना ही नहीं आरोपी ने दिल्ली में एक बदमाश को हॉस्पिटल से फायरिंग का छुड़ाने में भी अपनी भूमिका अदा की थी. आरोपी रवि के लॉरेंस विश्नोई ग्रुप से जुड़ा हुआ है. वेस्ट जिला पुलिस मोस्ट वांटेड रवि का अब जयपुर के एसएमएस में उपचार करवा रही है. आरोपी द्वारा किये गये अपराध का रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज