गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज, 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में कोराना वैक्सीन देने को मिल सकती है मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किए जा रहे अब तक के कार्यों से असंतुष्ट दिखाई दे रहे हैं. (Photo- AP)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किए जा रहे अब तक के कार्यों से असंतुष्ट दिखाई दे रहे हैं. (Photo- AP)

Gehlot cabinet meeting today: आज शाम को पांच बजे सीएमआर में गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक होगी. हालांकि बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में कोराना वैक्सीन देने को मंजूरी मिल सकती है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए गहलोत कैबिनेट (Gehlot Cabinet) की आज शाम को 5 बजे सीएमआर में अहम बैठक होगी. इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे. हालांकि अभी तक कैबिनेट की बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन (Free corona vaccine) लगाने को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी संकेत दिया है कि 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में 1 मई से कोरोना की निशुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी. बैठक में ऑक्सीजन की सप्लाई की कमी और दवाइयों की कमी पर भी मंथन होगा. बैठक में कोरोना महामारी रोकने के उपायों पर चर्चा की जायेगी.

सीएस ने की केन्द्रीय कैबिनेट सचिव के साथ वीसी

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने आज केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गाबा के साथ वीसी में स्पष्ट कह दिया कि संकट की घड़ी में केन्द्र को राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए. प्रदेश को ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए. चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि केन्द्र सरकार ने राज्य की मांग स्वीकार कर ली है.  केन्द्र ने प्रदेश को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया है.
120 मीट्रिक ऑक्सीजन सप्लाई करने की मांग

प्रदेश सरकार ने केन्द्र से 120 मीट्रिक ऑक्सीजन सप्लाई करने की मांग की है. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से भी बात की और प्रदेश में ऑक्सीजन की सुचारू रूप से आपूर्ति करने की मांग दोहरायी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भी केन्द्रीय मंत्री से बात की है.

अब तक के कार्यों से असंतुष्ट दिखाई दे रहे हैं सीएम



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठक में मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने और लोगों की जान बचाए जाने को लेकर किए जा रहे प्रबंध की समीक्षा करेंगे. गहलोत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किए जा रहे अब तक के कार्यों से असंतुष्ट दिखाई दे रहे हैं. मुख्यमंत्री कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना नहीं होने से नाखुश हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज