Rajasthan News: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज, स्कूल खोलने के निर्णय पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीसी के जरिए सभी मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे.

Gehlot Cabinet Meeting Today: शाम 5 बजे गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक होगी. इसमें स्कूलों को खोले जाने को लेकर बड़ा निर्णय हो सकता है. माना जा रहा है कि बैठक में 10वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को स्कूल बुलाने के फैसले पर मुहर लग सकती है.

  • Share this:
जयपुर. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को सीएम आवास पर कैबिनेट की अहम बैठक (Cabinet meeting) होगी. यह बैठक शाम 5 बजे होगी. इसके तुरंत बाद 5.30 बजे मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) की बैठक होगी. कैबिनेट की बैठक अहम मानी जा रही है. इसमें सरकार के कई नीतिगत निर्णयों पर मुहर लगा सकती है. कैबिनेट बैठक में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के प्रस्ताव पर मंथन हो सकता है. इसके साथ ही मानसून सत्र बुलाने पर भी विचार-विमर्श होने की उम्‍मीद है. इसके अलावा विधानसभा सत्र के दौरान लाए जाने वाले बिलों पर मुख्यमंत्री गहलोत मंत्रियों के साथ चर्चा कर सकते हैं.

कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. मुख्यमंत्री वीसी के जरिए सभी मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. जयपुर में रहने वाले मंत्री मुख्यमंत्री आवास पर जा सकते हैं, जबकि जयपुर से बाहर रहने वाले मंत्री वीसी के जरिए कैबिनेट की बैठक में जुड़ेंगे. हालांकि, बैठक को लेकर कैबिनेट सचिवालय ने कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश में जिस तरह कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, उसके मद्देनजर कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोलने पर चर्चा होना तय माना जा रहा है.

स्‍कूल खोलने पर फैसला संभव
गहलोत सरकार राज्यभर में Covid-19 मामलों में आ रही कमी को ध्यान में रखते हुए अगस्त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला ले सकती है. सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया जा सकता है. सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए केवल 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स को ही स्‍कूल बुलाया जा सकेगा. उल्लेखनीय है कि राजस्थान के पड़ोसी राज्यों छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश ने अपने यहां स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है. अब राज्य सरकार भी स्कूल खोलने पर निर्णय ले सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.