लाइव टीवी

गांधी जी की 150वीं जयंती वर्ष पर गहलोत सरकार का अधिकारियों को निर्देश- सरकारी दस्तावेजों में लगाएं बापू का LOGO

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 4:36 PM IST
गांधी जी की 150वीं जयंती वर्ष पर गहलोत सरकार का अधिकारियों को निर्देश- सरकारी दस्तावेजों में लगाएं बापू का LOGO
गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी दस्तावेजों में Gandhi 150 logo का उपयोग करने के दिए निर्देश

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने बड़ा निर्णय लेते हुए सभी सरकारी दस्तावेजों (Official documents) में "Gandhi 150 logo" का का उपयोग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं

  • Share this:
जयपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने बड़ा निर्णय लेते हुए सभी सरकारी दस्तावेजों (Official documents) में "Gandhi 150 logo" का का उपयोग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.  मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, सचिव और प्रमुख सचिवों को निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.

मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने जारी किया आदेश

मुख्य सचिव डी बी गुप्ता के कार्यालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार राज्य सरकार (State government) के सभी विभागों, बोर्डों, निगमों, आयोगों और कार्यालय में सभी राज्य के दस्तावेजों जैसे सरकारी वेबसाइट (Official website) , ईमेल, स्टेशनरी कैलेंडर, सरकारी विज्ञापनों, विज्ञापन सामग्री, डिजिटल हस्ताक्षर, राज्य परिवहन के राजकीय साधनों, विभिन्न ट्रेनों, मेट्रो रेल आदि में "Gandhi 150 logo" का उपयोग किया जाए. यह logo केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय (Union Ministry of Culture) की वेबसाइट से कॉपी या डाउनलोड उपयोग में लिया जा सकता है. राज्य के प्रशासनिक सुधार विभाग ने आदेश कर दिया है.

Gandhi 150 logo का उपयोग करने के आदेश जारी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में सेंट्रल गवर्नमेंट के संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट htttp:gandhi.gov.in पर जारी विशेष logo को डाउनलोड कर विभागीय दस्तावेजों में इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक जयपुर से मुंबई रवाना, पार्टी बोली- सरकार बनाने के लिए कदम उठाएंगे

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने Facebook पर लगाए गहलोत सरकार के मंत्री हरीश चौधरी पर गंभीर आरोप
Loading...

यह भी पढ़ें- एसीबी ने भूमि विकास बैंक मैनेजर को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...