अपराध पर लगाम लगाने की कवायद, जयपुर में अब राउंड द क्लॉक होगी गश्त

राजधानी जयपुर और जोधपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति को और मजबूत करने के मकसद से सरकार ने कई ठोस कदम उठाने का ऐलान किया है. अब जयपुर में राउंड द क्लॉक गश्त होगी. निगरानी एवं पेट्रोलिंग के लिए 70 नए चेतक वाहन खरीदे जाएंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 2:09 PM IST
अपराध पर लगाम लगाने की कवायद, जयपुर में अब राउंड द क्लॉक होगी गश्त
अल्बर्ट हॉल जयपुर। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: July 23, 2019, 2:09 PM IST
राजधानी जयपुर और जोधपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति को और मजबूत करने के मकसद से सरकार ने कई ठोस कदम उठाने का ऐलान किया है. अब जयपुर में राउंड द क्लॉक गश्त होगी. निगरानी एवं पेट्रोलिंग के लिए 70 नए चेतक वाहन खरीदे जाएंगे. 100 नई मोटरसाइकिलें भी खरीदीं जाएंगी. इन पर 200 प्रशिक्षित महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा.

जयपुर शहर में दो नए थाने खोले जाएंगे
मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को विधानसभा में पुलिस की अनुदान मांगों पर जवाब देते हुए जयपुर और जोधपुर में कानून व्यवस्था सुधारने के लिए कई बड़ी घोषाणाएं की. जयपुर शहर में बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिए 500 अतिरिक्त होमगार्डस की भर्ती की जाएगी. जबकि राजधानी की कॉलोनियों के लिए भी 500 होमगार्डस उपलब्ध कराए जाएंगे. जयपुर शहर में दो नए थाने खोले जाएंगे. इनमें सांगानेर, प्रतापनगर और जवाहर सर्किल थाने का एरिया शामिल किया जाएगा. वहीं जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के लिए 20 नई चेतक तैनात की जाएगी. वहां परकोटे में 250 होमगार्ड्स लगाए जाएंगे.

धारीवाल ने बीजेपी को जमकर कोसा

पुलिस की अनुदान मांगों पर अपने जवाब में शांति धारीवाल ने बीजेपी को जमकर कोसा. धारीवाल ने कहा कि मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग की घटनाएं रोकने के लिए बीजेपी सरकार ने कोई कानून नहीं बनाया. बीजेपी मुसलमानों को निशाना बनाती है. उन्होंने भारत के मुसलमानों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मुसलमान करार दिया.

गहलोत सरकार ने पुलिस महकमे के लिए खोला सौगातों का पिटारा

बाड़मेर में पुलिस की गुंडागर्दी, तीन लोगों को बेरहमी से पीटा
First published: July 23, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...