Assembly Banner 2021

Covid 19: राजस्थान आनेवालों को सख्ती से पालन करना होगा सरकार के बनाए नए नियम, वर्ना...

पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आगमन पर अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आगमन पर अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

गहलोत सरकार ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिये हैं. राज्य के गृह विभाग के ग्रुप-9 ने तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं. इन आदेशों के अनुसार पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आगमन पर अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 11:39 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोराना वायरस (Corona Virus) के एक बार फिर एक्टिव होने की आशंका के मद्देनजर गहलोत सरकार (Gehlot Government) सतर्क हो गई है. सरकार ने इसके मद्देनजर एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिये हैं. राज्य के गृह विभाग के ग्रुप-9 ने तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं. इन आदेशों के अनुसार पड़ोसी राज्यों- पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आगमन पर अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (Corona Report) दिखानी होगी. यह रिपोर्ट यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पूर्व कराई गई होनी चाहिए.

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार कोरोना के एक बार फिर बढ़ते संक्रमण को लेकर सतर्क हो गई है. इसको लेकर वो बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखना चाहती है. इसको लेकर राजस्थान पहुंचने वाले यात्रियों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. इससे पहले राज्य सरकार ने 25 फरवरी को केरल और महाराष्ट्र से आने वाले  यात्रियों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य किया था. हालांकि बाद में सरकार ने इस नियम में कुछ ढिलाई दी थी. इन दोनों राज्यों से राजस्थान में प्रवेश करने पर यदि कोई यात्री रिपोर्ट देने में असमर्थ रहता है और स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाता है तो उसे 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन करने के आदेश दिए हैं.

जिलों के प्रवेश द्वार पर चैक पोस्ट स्थापित होगी



गृह विभाग ने अपने दूसरे आदेश में सरकार के आदेशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को जिले के प्रवेश द्वार पर पूर्व की भांति चेक पोस्ट स्थापित करने के निर्देश दिए हैं. सभी जिला कलेक्टरों को आदेशों की पालना कठोरता से करने के निर्देश दिए हैं. गृह विभाग ने अपने तीसरे और अंतिम आदेश में टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता पर महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर और एयरपोर्ट डायरेक्टर, एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया, सांगानेर, जयपुर को पत्र लिखकर राज्य सरकार के आदेशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज