Gehlot Government: जनघोषणा-पत्र का क्रियान्वित रिपोर्ट कार्ड जारी, 50 फीसदी वादे पूरे करने का दावा

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी 
अजय माकन ने कहा कि हमारे सीएम ने जो काम किया है उसकी वजह से राजस्थान अग्रणी है.
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि हमारे सीएम ने जो काम किया है उसकी वजह से राजस्थान अग्रणी है.

प्रदेश की गहलोत सरकार (Gehlot government) ने आज अपने जनघोषणा-पत्र (Public manifesto) का क्रियान्वति रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया है. इसमें घोषणा-पत्र के 50 फीसदी वादे पूरे करने का दावा किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत ने सरकार ने आज अपने जनघोषणा-पत्र (Public manifesto) का क्रियान्वित रिपोर्ट कार्ड जारी किया. यह रिपोर्ट कार्ड (Report Card) सरकार के 21 माह कामकाज के आधार पर जारी किया गया है. इस रिपोर्ट कार्ड में दावा (Claim) किया गया है कि सरकार ने जनघोषणा-पत्र के 50 फीसदी वादे पूरे कर दिए हैं. 35 फीसदी पर काम अभी जारी है. दोनों को मिलाकर काम 85 फीसदी हो जाता है. सरकार ने जनघोषणा-पत्र पर तेजी से काम किया है. किसानों के लिए कई बड़े फैसले किए गये हैं.

सीएम अशोक गहलोत की गैर मौजूदगी में सरकार के मंत्रियों ने इस कार्ड को जारी किया. सीएम निवास से वीसी के जरिए जारी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री शांति धारीवाल, डॉ. बीडी कल्ला, सुभाष गर्ग और अन्य मंत्रियों ने रिपोर्ट कार्ड को जारी किया. इसमें कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी जुड़े. डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अस्वस्थ हैं इसलिए लॉन्चिंग में नहीं आ सके.

Rajasthan: BJP और कांग्रेस दोनों ही नहीं उतरी वादे पर खरी, अधूरी रही किसानों की कर्ज माफी



माकन बोले - 21 माह में 50 फीसदी काम पूरे होना बड़ी बात
माकन ने कहा कि राजस्थान सरकार ने जनघोषणा पत्र को नीतिगत दस्तावेज बनाया है. किसी भी लोकतंत्र में इससे बेहतरीन कुछ नहीं हो सकता. मंत्रियों से फीडबैक में सामने आया कि ज्यादातर मंत्रियों के विभागों में 50 फीसदी से ज्यादा घोषणाओं पर काम हो चुका है. 21 माह में 50 फीसदी काम पूरे होना बड़ी बात है. सरकार ने बेहतर काम किया है. कोरोना काल में राजस्थान सरकार ने और भी बेहतरीन काम किया है. राजस्थान सरकार हर पैरामीटर पर एक चमकते सितारे की तरह है.

सवाई माधोपुर नाबालिग रेप केस: BJP महिला नेत्री ने महज 2000 रुपयों की खातिर पीड़िता को इलेक्ट्रीशियन के हाथों सौंपा

प्रभारी मंत्री जिलों में जाकर महीने में एक बार जनसुनवाई करेंगे
बकौल माकन हमारे सीएम ने जो काम किया है उसकी वजह से राजस्थान अग्रणी है. राजस्थान के काम से अन्य राज्य प्रेरणा ले सकते हैं. माकन ने कहा कि प्रत्येक प्रभारी मंत्री जिलों में जाकर महीने में एक बार जनसुनवाई करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने इस मौके पर कहा कि शासन को जनता के द्वार तक लेकर जाना है. मंत्री लगातार क्षेत्रों में जाएंगे तो जनता को जयपुर नहीं आना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज