• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • गहलोत सरकार ने छुटि्टयों पर लिया यू-टर्न, अब 9 दिन रहेगा दीपावली अवकाश, नया आदेश जारी

गहलोत सरकार ने छुटि्टयों पर लिया यू-टर्न, अब 9 दिन रहेगा दीपावली अवकाश, नया आदेश जारी

राजस्थान के शिक्षा विभाग में 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेगा दीपावली अवकाश

राजस्थान के शिक्षा विभाग में 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेगा दीपावली अवकाश

Rajasthan Diwali Holidays 2021 Latest News: राजस्थान में दीपावली पर छुट्टियों में कटौती के फैसले पर गहलोत सरकार ने 24 घंटे के भीतर ही यूटर्न ले लिया. शिक्षा विभाग ने नए आदेश जारी कर दिए जिसके मुताबिक अब 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक सरकारी स्कूलों में दीपावली का अवकाश रहेगा. कुल मिलाकार 9 दिन की छुट्टी रहेगी.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान में दीपावली पर छुट्टियों में कटौती करने के फैसले को लेकर गहलोत सरकार बैकफुट पर आ गई. 24 घंटे के भीतर शिक्षा विभाग ने नए आदेश जारी कर दिए. अब 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक सरकारी स्कूलों में दीपावली का अवकाश रहेगा. राज्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में ट्वीट भी किया. इससे पहले सरकार ने मिड टर्म छुट्टियां रद्द कर दी थीं, जिसका शिक्षक संघ ने विरोध किया था. शिक्षकों के विरोध के बाद फैसला बदला गया है.

    नए आदेश के मुताबिक, दीपावली पर स्कूलों में 29 अक्टूबर से 7 नवम्बर तक अवकाश रहेगा. कुल मिलाकार 9 दिन की छुट्टी रहेगी. नए आदेश के मुताबिक, जिला प्रशासन की अनुमति लेने के बाद शैक्षिक सम्मलेन होंगे. शैक्षिक सम्मेलन में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

    इससे पहले, शिक्षा विभाग ने अवकाश को लेकर अपने आदेश में कहा था कि राज्य सरकार की ओर से घोषित अवकाशों के अलावा अन्य किसी तरह के अवकाश नहीं रहेंगे. स्कूलों का संचालन पूर्व की तरह होगा. तय छुट्टियों के अलावा अन्य कोई मध्यावधि और अन्य अवकाश नहीं रहेगा. प्रिंसपल भी अपने पावर की छुट्टी घोषित नहीं कर सकेंगे. शिक्षा विभाग के इस आदेश का व्यापक पैमाने पर विरोध हुआ. अब 24 घंटे के भीतर सरकार ने नया आदेश जारी किया है.

    Rajasthan Diwali holidays 2021, Rajasthan Diwali holidays latest news, Rajasthan Diwali holidays latest update, Rajasthan diwali break, Rajasthan diwali break latest news, Ashok Gehlot, Gehlot government, Rajasthan Diwali holidays

    राज्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने संशोधित आदेश को ट्वीट भी किया.

    माना जाता है कि शिक्षा मंत्री गोविंड सिंह डोटासरा ने दखल दिया है और उन्होंने नया आदेश जारी करवाया. नए आदेश के प्रदेश के शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है. अब उन्हें भी छात्रों के साथ छुट्टियों का लाभ मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज