गहलोत सरकार ने किया पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 40 IAS के हुए ट्रांसफर
Jaipur News in Hindi

गहलोत सरकार ने किया पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 40 IAS के हुए ट्रांसफर
सीएम अशोक गहलोत-सचिन पायलट। फाइल फोटो

पर्यटन और वन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है, अब तक इस पद पर कार्य कर रहे तन्मय कुमार को बीकानेर में आयुक्त सिंचित क्षेत्र विकास के पद पर लगाया गया है.

  • Share this:
राजस्थान में गहलोत सरकार के गठन के बाद पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ. सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 40 अधिकारियों और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के आठ अधिकारियों के तबादले किए गए. कोटा, अजमेर और चूरू के जिला कलेक्टर बदल दिए गए है. मुक्तानंद अग्रवाल को कोटा का नया कलेक्टर बनाया गया है.

तबादला सूची में राजे सरकार के दौरान कम महत्व वाले विभागों में रहे आईएएस अफसरों को महत्व वाले विभाग दिए गए हैं, जबकि राजे सरकार के दौरान महत्व वाले विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे अफसरों को अपेक्षानुसार कम महत्व वाले विभाग दिए गए हैं.

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री का पदभार संभालते ही एक्शन में आ गए हैं. मुख्यमंत्री ने कार्मिक विभाग के सचिव और संयुक्त सचिव को आईएएस अफसरों की सूची के साथ अपने राजकीय आवास पर तलब कर लिया. करीब 3 घंटे की मंत्रणा के बाद तबादला सूची पर मुहर लगा दी. पर्यटन और वन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है, अब तक इस पद पर कार्य कर रहे तन्मय कुमार को बीकानेर में आयुक्त सिंचित क्षेत्र विकास के पद पर लगाया गया है.



कुलदीप रांका को रीको के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. राजस्व, उपनिवेशन, सैनिक कल्याण विभाग के शासन सचिव अजिताभ शर्मा को मुख्यमंत्री का सचिव तथा चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग के विशिष्ट शासन सचिव राजन विशाल को मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव बनाया गया है .
राज्य सरकार ने 4 आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. नवीन महाजन अपने पद के साथ साथ अध्यक्ष राज्य इंदिरा गांधी नहर मंडल, कुंजीलाल मीणा को  शासन सचिव देवस्थान विभाग, शुचि शर्मा को शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और टी रविकांत को शासन सचिव सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें-  सूबे की गहलोत सरकार के सामने अब मंत्रिमंडल का गठन बड़ी चुनौती

यह भी पढ़ें-  गहलोत बोले- उम्मीद करते हैं कि केंद्र वैसा ही व्यवहार करेगा जैसा बीजेपी सरकार के समय किया था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading