लाइव टीवी

केंद्र की मदद से बेघरों को बेहतर क्वालिटी का खाना परोसेगी गहलोत सरकार
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: March 29, 2020, 10:23 PM IST
केंद्र की मदद से बेघरों को बेहतर क्वालिटी का खाना परोसेगी गहलोत सरकार
87 शहरों में आश्रय स्थल बने हुए हैं. इनमें कुल 179 पक्के आश्रय स्थल है, जहां करीब 8 हजार 298 बेघर लोग रह रहे हैं. (फाइल फोटो)

केंद्र सरकार के निर्देशों के बाद रविवार को राज्य की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) के स्वायत्त शासन विभाग ने 100 रुपये प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से भोजन परोसने के आदेश सभी शहरों के निकायों को दिए हैं.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के कहर के बीच प्रदेशभर के नगरीय निकाय अपने-अपने शहरों में जरूरतमंदों को मुफ्त में बेहतर क्वालिटी का खाना खिलाएगें. इसके लिए रविवार को स्वायत्त शासन विभाग ने एक करोड़ 39 लाख की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है. स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राज्य में दीनदयाल आजीविका मिशन (Deendayal Ajivika Mission) के तहत 87 शहरों में आश्रय स्थल बने हुए हैं. इनमें कुल 179 पक्के आश्रय स्थल है, जहां करीब 8 हजार 298 बेघर लोग रह रहे हैं.

यहां पर सभी लोगों को निकाय 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के दौरान उम्दा क्वालिटी का भोजन निशुल्क परोसेंगे. केंद्र सरकार के निर्देशों के बाद  रविवार को राज्य की अशोक गहलोत सरकार के स्वायत्त शासन विभाग ने 100 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति दिन के हिसाब से भोजन परोसने के आदेश सभी शहरों के निकायों को दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, आश्रय स्थल पर प्रति व्यक्ति डाइट का पहले केंद्र 10 प्रतिशत मदद के रुप में संबधित शहर के निकाय को देता था. मगर कोरोना के कहर के बीच केंद्र सरकार  ने लॉकडाउन के दौरान 100 रुपये प्रति व्यक्ति प्रतिदिन डाइट का पैसा देने का फैसला किया है. यह पैसा केंद्र सरकार ने राज्य को भेजा और राज्य सरकार अब  इस पैसे की मदद से बेघरों और जरुरत मंदो को भोजन करवा रही है.

एक और पॉजिटिव केस सामने आया है
बता दें कि आज ही राजस्थान में एक और पॉजिटिव केस सामने आया है. कोरोना पॉजिटिव का यह नया मरीज झुंझुनू में मिला है. इसके साथ ही राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है.



ये भी पढ़ें-



COVID-19: BSF अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, MP में मरीजों की संख्‍या हुई 34

रामायण पर दिग्विजय ने किया ट्वीट, BJP MLA ने ली चुटकी और पूछा यह सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 10:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading