• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR GEHLOT SOUGHT OXYGEN FROM PM MODI ON THE BASIS OF NUMBER OF PATIENTS NODSSP

CM गहलोत ने पीएम मोदी से की फोन पर बात, मांगी ऑक्सीजन

राजस्थान की अशोक गहलोत केंद्र की मोदी सरकार से ऑक्सीजन की मदद मांगी है.

कोरोना के हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों से फोन पर चर्चा के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने संक्रमितों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन की मांग रखी है. पीएम के निर्देश के बाद सीएम गहलोत और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच भी चर्चा हुई है.

  • Share this:

    जयपुर. प्रदेश में कोरोना के हालात (Condition of Corona) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बीच फोन पर चर्चा हुई है. इस चर्चा के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया. साथ ही संक्रमितों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग रखी. सीएम गहलोत के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इसे जल्द हल करने का आश्वासन दिया है. वहीं प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद सीएम गहलोत और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच भी चर्चा हुई है. इसके बाद गहलोत ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही केन्द्र द्वारा प्रदेश का ऑक्सीजन आवंटन बढ़ा दिया जाएगा.





    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने आज कोरोना के हालातों को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की. राजस्थान के साथ ही उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री से भी प्रधानमंत्री ने फोन पर बात की.

    रक्षामंत्री राजनाथ से सीएम ने किया ये आग्रह
    वहीं सीएम अशोक गहलोत की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी फोन पर चर्चा हुई है. गहलोत ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि पहले की तरह खाली ऑक्सीजन टैंकर जामनगर और हजीरा आदि तक भेजने के लिए एयरफोर्स की सेवाएं चालू रखी जाएं. इसके साथ ही सीएम ने DRDO द्वारा लगाए जाने ऑक्सीजन प्लांट्स की संख्या भी राजस्थान की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए 15 से बढ़ाकर सभी जिलों में स्थापित करने की मांग रक्षामंत्री से की है.

    दिवंगतों की ससम्मान अंत्येष्टि के प्रयास
    इधर, सीएम अशोक गहलोत ने आज सोशल मीडिया के जरिये कहा कि देशभर में कई स्थानों पर हमारी पवित्र नदियों गंगा, यमुना के किनारे शव मिलने एवं दफनाए जाने से लोग विचलित हो रहे हैं. कोविड से दिवंगत हुए रोगियों के पार्थिव देह को उचित सम्मान ना मिलने और एंबुलेंस मालिकों द्वारा अधिक राशि वसूलने की खबरें आईं हैं. इस मुश्किल समय में ऐसा होना दुखद है. प्रदेश सरकार ने इस संबंध में कुछ जरूरी कदम उठाए हैं.



    प्रदेश में सभी कोरोना मरीजों के लिए प्रदेश सरकार ने निशुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था की है जिससे मरीज के परिजनों को परेशानी ना हो एवं समय पर रोगी को अस्पताल पहुंचाकर इलाज दिया जा सके. इसके लिए सरकार ने निजी एंबुलेंसों का भी अधिग्रहण करने का अधिकार जिला कलेक्टर को दिया है. गहलोत ने इस सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे अन्य प्रयासों की जानकारी भी ट्वीट के माध्यम से दी.
    Published by:Sumit Pandey
    First published: