GehlotvsPilot: पायलट के करीबी दो मंत्रियों की छुट्टी, पूछा- हम अच्छा काम कर रहे थे, क्यों हटाया?
Jaipur News in Hindi

GehlotvsPilot: पायलट के करीबी दो मंत्रियों की छुट्टी, पूछा- हम अच्छा काम कर रहे थे, क्यों हटाया?
सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद कांग्रेस उनके करीबियों को भी हटा रही है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

सचिन पायलट (Sachin Pilot) के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद कांग्रेस (Congress) ने उनके दो करीबियों- रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह को अशोक गहलोत मंत्रिमंडल से हटा दिया है

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की पल-पल बदलती राजनीति (Rajasthan Political Crisis) में एक-एक कर सचिन पायलट (Sachin Pilot) के करीबियों पर गाज गिराई जा रही है. कांग्रेस (Congress) द्वारा रमेश मीणा (Ramesh Meena) को मंत्री पद से हटाए जाने के बाद उनका दर्द छलक उठा है. सचिन पायलट के करीबी रमेश मीणा ने कहा कि आज हमें जानकारी मिली है कि मुझे मंत्री पद से हटा दिया गया है, ऐसा हमने कौन सा गुनाह किया था. मेरा पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन डिपार्टमेंट (नागरिक आपूर्ति विभाग) सबसे अच्छे डिपार्टमेंट में से एक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी मेरे मंत्रालय के कामकाज को सराहा है. राजस्थान में नंबर वन विभाग रहा है मेरा. इसका सिला मुझे मंत्री पद से हटा कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी में रह कर जनता से जुड़े मुद्दे पार्टी के फोरम पर उठाई थी. दो अप्रैल, 2018 को भारत बंद के दौरान दलितों पर जो केस दर्ज किए गए थे हमने उन्हें वापस लेने की मांग की. लेकिन उन्हें कभी वापस नहीं लिया गया और आज यह आवाज उठाने के लिए हमारे खिलाफ इस तरह की कार्रवाई हुई.
अशोक गहलोत मंत्रिमंडल से हटाए गए विश्वेंद्र सिंहइसके अलावा कांग्रेस ने सचिन पायलट के भरोसेमंद विश्वेंद्र सिंह को भी गहलोत मंत्रिमंडल से हटा दिया. इस पर उन्होंने सवाल पूछा कि मेरा क्या कसूर था. मैंने पार्टी के खिलाफ क्या बयान दिया था. हम बस इतना चाहते थे कि चुनावी घोषणापत्र में जनता से किए वादे जो अब तक पूरा नहीं किए जा सके थे आलाकमान उसकी तरफ ध्यान दे. उन्होंने कहा कि हमारी क्या गलती है जो यह एक्शन लिया गया?

मंगलवार दोपहर कांग्रेस ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया. इसके बाद पार्टी ने पायलट के करीबियों के खिलाफ भी एक्शन लेते हुए उन्हें उनके पद से हटा दिया. कांग्रेस की तरफ से अभिमन्यु पूनिया को राजस्थान एनएसयूआई के अध्यक्ष पर से हटा दिया गया. इसके अलावा मुकेश भाकर को भी यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading