• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • GehlotVsPilot: कटारिया का CM गहलोत पर प्रहार, कहा- विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाए सरकार

GehlotVsPilot: कटारिया का CM गहलोत पर प्रहार, कहा- विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाए सरकार

कांग्रेस पार्टी ने गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में अशोक गहलोत का साथ देते हुए सचिन पायलट पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

कांग्रेस पार्टी ने गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में अशोक गहलोत का साथ देते हुए सचिन पायलट पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने कहा कि गहलोत सरकार (Gehlot Government) अल्पत में है. इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) में दम है तो वो विधानसभा का फ्लोर टेस्ट (Floor Test) करवाएं. बीजेपी नेता कहा कि बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना गलत है. यदि ऐसा होता है तो यह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं होगा

  • Share this:
    जयपुर. कांग्रेस से सचिन पायलट (Sachin Pilot) की बर्खास्तगी पर राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने कहा कि जो हुआ वो पहले से ही तय लग रहा था. उन्होंने कहा कि सब जानते थे कि दोनों (सचिन पायलट और अशोक गहलोत) में छत्तीस का आंकड़ा था. यह (कांग्रेस) लोग हम पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन हमने कहा था कि कांग्रेस डूबेगी तो अपने आप से ही.

    कटारिया ने कहा कि गहलोत सरकार अल्पत में है. इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में दम है तो वो विधानसभा का फ्लोर टेस्ट करवाएं. बीजेपी नेता कहा कि बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना गलत है. यदि ऐसा होता है तो यह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं होगा.



    वहीं अब से कुछ घंटे पहले सचिन पायलट ने कांग्रेस के उन्हें डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने के फैसले के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं.'



    इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बिगुल बजाने वाले सचिन पायलट पर कांग्रेस ने मंगलवार को अनुशासनात्मक कार्रवाई की. मंगलवार दोपहर विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाने की घोषणा की. साथ ही उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी मुक्त कर दिया गया. बाद में सीएम अशोक गहलोत ने राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात कर सचिन पायलट के समर्थक दो मंत्रियों को हटाने की सूचना दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज