Petrol Pump Strike: हड़ताल के दौरान भी इन पंपों पर आपको मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर हैं. सांकेतिक फोटो.

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर हैं. सांकेतिक फोटो.

Rajasthan Petrol Pump Strike: राजस्थान में पेट्रोल पंपों की हड़ताल के चलते अगर आप परेशान हो रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की है. जयपुर में करीब एक दर्जन पेट्रोल पंप ऐसे है जहां आपको आज हड़ताल के दौरान भी आसानी से तेल मिल जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में पेट्रोल पंप की हड़ताल के चलते अगर आप परेशान हो रहे हैं तो आपके लिए यह फायदे की सूचना है. जयपुर में करीब एक दर्जन पेट्रोल पंप ऐसे है जहां आपको आज हड़ताल के दौरान भी आसानी से पेट्रोल-डीज़ल मिल जाएगा. ये सब पंप कंपनी स्वामित्व के पंप हैं, यानि इनका संचालन कंपनी के द्वारा किया जाता है. ऐसे में यह पंप आज हड़ताल के दिन भी खुले हैं. गौरतलब है कि पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले आज प्रदेशव्यापी हड़ताल की जा रही है. जिसके चलते प्रदेश के करीब 7 हज़ार पेट्रोल पंपों पर आज पैट्रोल-डीज़ल की बिक्री नहीं हो रही है.

पेट्रोल पंप की हड़ताल के बावजूद जयपुर जिले में आपकों पेट्रोल-डीज़ल मिल सकता है. इसके लिए आपको इन चुनिंदा पेट्रोल पंप तक जाना होगा. इनमें से अधिकतर पंप शहर के बीचो-बीच हैं. वहीं कुछ पंप हाइवे पर भी मौजूद हैं, जहां आपको फ्यूल मिल जाएगा.

इन पंपों पर मिलेगा पेट्रोल-डीजर

बीपीसीएल1. 22 गोदाम, सहकार भवन के पास2. सीतापुरा इण्डस्ट्रीयल एरिया3. गाडोता-1, जयपुर-अजमेर हाइवे4. गोडोता-2, जयपुर-अजमेर हाइवे5. सरगोठ, जयपुर-सीकर हाइवे
एचपीसीएल1. अजमेर रोड़, होटल हवामहल के पास2. विद्याधर नगर, अलका सिनेमा के पास3. बिलोची, जयपुर-दिल्ली हाइवे

आईओसीएल1. 22 गोदाम, सहकार रोड़2. मानसरोवर

25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी



राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की आज एक दिन की सांकेतिक हड़ताल है. इस हड़ताल से आज 12 घंटे में करीब 3 करोड़ लीटर के फ्यूल की बिक्री नहीं होगी, जिससे करीब 150 करोड़ का कारोबार प्रभावित होगा. वहीं राज्य सरकार को भी 34 करोड़ के टैक्स का नुकसान होगा, लेकिन एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि अगर इन सबके बावजूद मांगे नहीं मानी गई तो डीलर्स 25 अप्रेल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज