• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Prawasi Teej Celebration: 50 देशों की राजस्थानी प्रवासी महिलाओं ने एक साथ Online मनाई कजरी तीज

Prawasi Teej Celebration: 50 देशों की राजस्थानी प्रवासी महिलाओं ने एक साथ Online मनाई कजरी तीज

आयोजन में वीणा कैसेट और राजस्थान फाउंडेशन की सहभागिता से मशहूर कत्थक नर्तकी मनीषा गुलियानी की प्रस्तुति देखने को मिली.

आयोजन में वीणा कैसेट और राजस्थान फाउंडेशन की सहभागिता से मशहूर कत्थक नर्तकी मनीषा गुलियानी की प्रस्तुति देखने को मिली.

Global Pravasi Teej Celebration-2021: राजस्थान फाउंडेशन ने कजरी तीज पर प्रवासी राजस्थानी महिलाओं को ऑनलाइन एक मंच पर लाकर उन्हें अपनी संस्कृति से रू-ब-रू करवाने का अनूठा आयोजन किया. इसमें करीब 50 देशों की महिलाएं जुड़ीं.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation) की ओर से ग्लोबल प्रवासी तीज सेलेब्रेशन-2021 (Global Pravasi Teej Celebration-2021) का ऑनलाइन आयोजन किया गया. कजरी तीज के उपलक्ष में आयोजित किये गये इस कार्यक्रम को लगभग 50 देशों के राजस्थानी प्रवासी महिलाओं ने एक साथ मनाया.

    इस आयोजन में यूके, ऑस्ट्रेलिया, ईजीप्ट, कनाडा, नीदरलैंडस, नार्थ अमेरिका, दुबई, केन्या, यूगांडा, जर्मनी, अमेरिका आदि से राजस्थानी प्रवासी जुड़े. राजस्थान फाउंडेशन ने इस अनूठे सांस्कृतिक कार्यक्रम (Cultural Programme) से प्रवासी महिलाओं को एक साथ जोड़कर उन्हें अपने प्रदेश की मिट्टी की खुशबू से रू-ब-रू करवाया. फाउंडेशन ने सभी को आश्वस्त किया कि भविष्य में वह इस तरह के आयोजन करता रहेगा.

    Rajasthan News Live Updates: पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग शुरू, भयमुक्त होकर दें वोट

    मिट्टी से दूर रहकर भी संस्कृति से जुड़ावः धीरज
    बुधवार शाम को हुये इस कार्यक्रम में राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव ने प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की कला और संस्कृति की अपनी अलग ही पहचान है. यहां के तीज त्योहारों को सभी लोग बहुत धूमधाम से मनाते हैं. इसी का परिणाम है कि हमारे प्रवासी राजस्थानी अपनी मिट्टी से कोसों दूर होते हुए भी राजस्थान फाउंडेशन के मंच के माध्यम से दुनिया के कोने-कोने से जुड़कर तीज के त्यौहार को एक साथ मना रहे हैं. ये हम सभी के लिए गर्व की बात है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज