Dholpur: दूध देने वाला बकरा! लोग मान रहे कुदरत का करिश्मा, डॉक्टर ने बताया हार्मोंस में गड़बड़ी
Jaipur News in Hindi

Dholpur: दूध देने वाला बकरा! लोग मान रहे कुदरत का करिश्मा, डॉक्टर ने बताया हार्मोंस में गड़बड़ी
बकरे के मालिक राजवीर कुशवाह के मुताबिक उन्होंने इस बकरे को 1 वर्ष पूर्व मनिया कस्बे में लगे पशु मेले से इसे खरीदा था.

धौलपुर शहर के नजदीक गुर्जा गांव में एक बकरा इन दिनों लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. दावा किया जा रहा है कि यह बकरा (Goat) प्रतिदिन सुबह और शाम दोनों टाइम में 1 लीटर दूध देता है.

  • Share this:
धौलपुर. शहर के नजदीक गुर्जा गांव का एक बकरा (Male Goat) इन दिनों लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. दावा किया जा रहा है कि यह बकरा प्रतिदिन सुबह और शाम दोनों टाइम में 1 लीटर दूध (Milk) देता है. लोग जहां इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं, वहीं डॉक्टर का कहना है कि हार्मोन की गड़बड़ी के चलते ऐसा हो रहा है.

बकरे के मालिक राजवीर कुशवाह के मुताबिक, उन्होंने इस बकरे को 1 वर्ष पूर्व मनिया कस्बे में लगे पशु मेले से खरीदा था. उस समय दो माह के इस बकरे की कीमत 3 हजार रुपये चुकाई थी. लेकिन, बकरे में 6 माह पहले ही बकरी के हार्मोंस विकसित हो गये. इसकी वजह से उनका बकरा दूध देने लग गया. बकरे के मालिक का दावा है कि सुबह-शाम दोनों समय में करीब एक लीटर दूध प्रतिदिन देता है.

Rajasthan: इतिहास में पहली बार गांवों और शहरों की सरकार पर अफसरशाही का 'राज'



हार्मोंस की गड़बड़ी
जिले में पहली बार बकरे के दूध देने की खबर सुनने के बाद बड़ी संख्या में लोग बकरा मालिक के घर पहुंचकर उसकी पूरी जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं. लोगों का कहना है कि बकरे का दूध देना उनके लिए आश्चर्यचकित करने वाला है. ऐसा उन्होंने पहले कभी सुना नहीं. वहीं, पशु चिकित्सक ज्ञान प्रकाश सक्सेना से जब इस सिलसिले में बात की गई तो उन्होंने एक मिलियन में इस तरह का एक केस सामने आने की बात कही. सक्सेना के मुताबिक हार्मोंस की गड़बड़ी के चलते ऐसा होता है.

Rajasthan: 3 महीने के लिए टल सकते हैं 129 स्थानीय निकायों के चुनाव, आयोग जल्द लेगा निर्णय

बकरा बेचने से इनकार
बकरीद से ठीक पहले अजीबो गरीब मामला सामने आने के बाद यह बकरा लोगों के बीच खासी चर्चा का विषय बना हुआ है. लेकिन, बकरे के मालिक राजवीर कुशवाह ने इसे बेचने से साफ इनकार किया है. हार्मोंस की गड़बड़ी के चलते यह अनोखा बकरा इन दिनों स्थानीय लोगों से घिरा रहता है. इसके चलते इसके मालिक राजवीर कुशवाह के घर पर अच्छी-खासी रौनक बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading