जयपुर एयरपोर्ट पर फिर सैण्डल के जरिए सोने की तस्करी, एक किलो सोना पकड़ा

कस्टम विभाग ने अरब देशों से सोने की तस्करी करने वाले गिरोह के खिलाफ जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. कस्टम विभाग ने मंगलवार को शारजहां से एक किलो सोना लाते हुए एक तस्कर को पकड़ा है.

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2018, 12:39 PM IST
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर सैण्डल के जरिए सोने की तस्करी, एक किलो सोना पकड़ा
फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2018, 12:39 PM IST
कस्टम विभाग ने अरब देशों से सोने की तस्करी करने वाले गिरोह के खिलाफ जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. कस्टम विभाग ने मंगलवार को शारजहां से सोना लाते हुए एक तस्कर को पकड़ा है. ये तस्कर एयर अरबिया की फ्लाइट संख्या G9435 से सुबह 4.25 बजे से जयपुर पहुंचा था. यह यात्री भी सोने को सैण्डल में छिपाकर ला रहा था. इससे पहले पिछले दिनों ही कस्टम विभाग ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया था जो कि सैण्डल में सोना छिपाकर ला रहा था.

मंगलवार को पकड़ा गया तस्कर सैण्डल के सोल में चमड़े, लकड़ी और धातु की ट्रिपल सिक्यूरिटी लेयर के बीच सोना छिपाकर ला रहा था. कस्टम अधिकारियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद सैण्डल के सोल को काटकर उसके ऊपर जमा प्लास्टिक को पिघलाकर इस सोने को बाहर निकाला है. सोने की मात्रा एक किलो से ज्यादा बताई जा रही है, लेकिन अभी भी कस्टम अधिकारी यात्री के पास मौजूद सामान की जांच कर रहे हैं. कस्टम जांच में सोने की मात्रा और भी बढ़ सकती है.

कस्टम उपायुक्त कुलदीप सिंह और उपायुक्त होशियार सिंह के नेतृत्व में अधिकारी पकड़े गए यात्री से सोने की तस्करी को लेकर पूछताछ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अवैध सोने के कारोबार का 'बड़ा अड्डा' बना जयपुर का सांगानेर हवाई अड्डा

लेडिज सैण्डल में सोना: तस्कर कुछ इस शातिराना अंदाज में लाया सोना
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर