अपना शहर चुनें

States

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा दुबई से तस्करी कर लाया जा रहा 36 लाख रुपये का गोल्ड

गत 13 दिसंबर को भी कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला पकड़ा था.
गत 13 दिसंबर को भी कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला पकड़ा था.

कस्टम विभाग ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुये दुबई से तस्करी (Smuggling) कर लाया जा रहा 36 लाख रुपयों की कीमत का 700 ग्राम गोल्ड (Gold Seized) पकड़ा है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग (Customs Department) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर 36 लाख रुपए की तस्करी (Smuggling) का 700 ग्राम सोना जब्त (Gold Seized) किया है. तस्करी का यह सोना दुबई-जयपुर एयर इंडिया की फ्लाइट से आए यात्रियों से पकड़ा गया है. कस्टम विभाग ने एयर इंडिया की इस फ्लाइट से आने वाले तीन संदिग्ध यात्रियों को रोक कर उनकी स्कैनिंग की तो इसका खुलासा हुआ.

एक ही एयरवेज की फ्लाइट से आए इन तीन यात्रियों से अलग-अलग मात्रा में सोना पकड़ा गया है. इनमें एक यात्री से साढ़े पंद्रह लाख रुपए का 300 ग्राम सोना और जबकि दो अन्य यात्रियों से साढ़े बीस लाख रुपए का 400 ग्राम सोना पकड़ा गया है. इन यात्रियों ने प्लास्टिक के डिब्बों पर चारों तरफ सोने को किनारें बनाकर सजावट के लिए उसे लगा रखा था. कस्टम विभाग को चकमा देने के लिये इन्होंने सोने को ऊपर से चमकदार धातु से रंग रखा था. कस्टम विभाग ने अब तक हैंड बैग, ट्रॉली बैग और पर्स में सोने के तार लगाकर की जाने वाली तस्करी तो कई बार पकड़ी है लेकिन प्लास्टिक के पारदर्शी डिब्बों के जरिए सोने की तस्करी का यह पहला मामला है.

उदयपुर: झगड़े के बाद युवक ने पत्नी और 4 बच्चों को उतारा मौत के घाट, बाद में खुद को लगाई फांसी

आरोपी यात्रियों के पासपोर्ट जब्त, पूछताछ जारी


पकड़े गए तीनों आरोपियों से कस्टम अधिकारी गहन पूछताछ कर रहे हैं. कस्टम विभाग ने 36 लाख रु की कीमत वाले 700 ग्राम सोने को जब्त कर आरोपी यात्रियों के पासपोर्ट भी जब्त कर लिए हैं. कस्टम अधिकारी आरोपियों की विदेशी यात्रा के रिकॉर्ड को भी खंगाल रहे हैं. गौरतलब है की 13 दिसंबर को भी कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला पकड़ा था. उसमें ट्रॉली सूटकेस में चारों तरफ सोने के तार को लगाकर तस्करी की जा रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज