Home /News /rajasthan /

जयपुर एयरपोर्ट पर महिला यात्री से तस्करी का 30 लाख रुपए का सोना पकड़ा, शारजहां से जुड़े हैं कनेक्शन

जयपुर एयरपोर्ट पर महिला यात्री से तस्करी का 30 लाख रुपए का सोना पकड़ा, शारजहां से जुड़े हैं कनेक्शन

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह कस्टम विभाग ने एक युवक को पकड़, जिसके पास से डेढ़ किलोग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह कस्टम विभाग ने एक युवक को पकड़, जिसके पास से डेढ़ किलोग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) के जरिये सोने की तस्करी (Smuggling of gold) का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कस्टम विभाग ने एक बार फिर एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया जा रहा 30 लाख रुपये का सोना पकड़ा है. तस्करी के आरोप में एक महिला यात्री को पकड़ा गया है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. कस्टम विभाग ने एक बार फिर से जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर बड़ी कार्रवाई की है. कस्टम विभाग (Custom department) ने एयरपोर्ट पर तस्करी का 30 लाख रुपए का सोना (Gold) पकड़ा है. 30 लाख रुपये की कीमत का यह सोना एक महिला यात्री तस्करी कर शारजहां से जयपुर लेकर आई थी. मंगलवार को सुबह की फ्लाइट में आई यह महिला यात्री मुंबई की रहने वाली बताई जा रही है.

कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार यह महिला यात्री करीब 700 ग्राम वजन सोना अपने अंत:वस्त्रों में छिपाकर लाई थी. जांच एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए प्लास्टिक की थैली में मैटेलिक लिक्विड के अंदर सोने को भरकर तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था. जब यह महिला यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकल रही थी तो कस्टम अधिकारियों को स्कैनिंग के दौरान शक हुआ. महिला यात्री की तलाशी लेने पर उसके अंत:वस्त्रों के अंदर लिक्विड की थैली के अंदर तस्करी का सोना बरामद हुआ.

महिला की विदेश यात्रा की जांच की जा रही है
कस्टम विभाग द्वारा पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम विभाग ने आरोपी महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. महिला यात्री के पासपोर्ट के आधार पर उसकी विदेश यात्रा की भी जांच की जा रही है. कस्टम विभाग के अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं महिला शाहजहां से जो सोना लेकर आई थी उसे यहां किस जगह पर और किन लोगों को सौंपने की प्लानिंग थी. कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपी महिला यात्री से पूछताछ में जुटे हैं.



जयपुर एयरपोर्ट के जरिये लगातार हो रही है सोने की तस्करी
उल्लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी को कोई नई बात नहीं है. यहां कस्टम विभाग सोने की तस्करी के कई मामले पकड़ चुका है. तस्कर कस्टम विभाग और अन्य एजेंसियों की आंखों में धूल झौंकने के लिये नित नये तरीके अपनाते हैं. लेकिन वे हर बार पकड़े जाते हैं. कस्टम विभाग ने हाल में गत दो सप्ताह के सोने की तस्करी के दो मामले पकड़े हैं.

Tags: Crime in Rajasthan, Crime story, Gold, Jaipur Airport

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर