BCCI से आई राजस्थान के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया में चुने गए प्रदेश के तीन क्रिकेटर

क्रिकेट जगत के T-20 फार्मेट में राजस्थान को पहली बार खास मौका मिला है. राजस्थान के तीन खिलाड़ियों खलील अहमद, राहुल चाहर और दीपक चाहर का इस फार्मेट के लिए भारतीय टीम में चयन किया गया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 22, 2019, 11:16 AM IST
BCCI से आई राजस्थान के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया में चुने गए प्रदेश के तीन क्रिकेटर
खलील अहमद। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 22, 2019, 11:16 AM IST
क्रिकेट जगत के T-20 फार्मेट में राजस्थान को पहली बार खास मौका मिला है. राजस्थान के तीन खिलाड़ियों खलील अहमद, राहुल चाहर और दीपक चाहर का इस फार्मेट के लिए भारतीय टीम में चयन किया गया है. इनमें खलील अहमद को T-20 के साथ ही वन-डे टीम के लिए में भी शामिल किया गया है. प्रदेश के तीन खिलाड़ियों के टीम में जगह बनाने से क्रिकेटप्रेमियों में जबर्दस्त खुशी की लहर है.

खलील पर जताया दोहरा भरोसा
वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को हुई भारतीय टीम की घोषणा में राजस्थान के 3 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. भरतपुर और बीकानेर के चाहर बंधु दीपक और राहुल समेत टोंक के खलील अहमद इस सूची में शामिल हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भारत 3 T-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. दीपक और राहुल चाहर चचेरे भाई हैं. दोनों खिलाड़ी टीम राजस्थान से पहले भी खेलते रहे हैं. वहीं टोंक के खलील अहमद पर दोहरा भरोसा जताया गया है. उन्हें T-20 के साथ ही वन-डे फार्मेट में भी मौका दिया गया है.

खलील 8 T-20 और 9 वन-डे मैच में दिखा चुके हैं परफोर्मेंस

खब्बू तेज गेंदबाज टोंक के खलील अहमद पूर्व में भी T-20 के साथ ही वन-डे फार्मेट में खेल चुके हैं. वे अब तक 8 T-20 और 9 वन-डे मैच में अपनी परफोर्मेंस दिखा चुके हैं. उनके खाते में 11 विकेट हैं. गत आईपीएल सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद ने खलील को तीन करोड़ रुपए में खरीदा था. उनका बीसीसीआई के साथ भी करार है.

दीपक भी T-20 और वन-डे में खुद को साबित कर चुके हैं
दीपक चाहर भी भारतीय टीम में T-20 और वन-डे टीम में अपना जलवा दिखा चुके हैं. तेज गेंदबाज दीपक पिछले आईपीएल सत्र में भी खेल चुके हैं. दीपक को चेन्नई ने 90 लाख रुपए में खरीदा था. उनका जन्म जरूर आगरा में हुआ है, लेकिन वे बीकानेर का प्रतिनिधित्व करते हैं.
Loading...

Rajasthan 3 players for the first time in the Indian T-20 team,पहली बार भारतीय T-20 टीम में राजस्थान के 3 खिलाड़ी
राहुल चाहर एवं दीपक चाहर। फाइल फोटो


राहुल पहली बार भारतीय टीम के हिस्सा बने हैं
भरतपुर निवासी राहुल चाहर लेग स्पीनर हैं. हालांकि राहुल पूर्व में आईपीएल में खेल चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम के किसी भी फार्मेट में उनका चयन पहली बार हुआ है. उन्होंने आईपीएल का पिछले सीजन मुबंई इंडियंस से खेला था. राहुल को मुबंई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में ख्ररीदा था. उस सीजन में राहुल ने 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे. राहुल धौलपुर का प्रतिनिधित्व करते हैं.

सुर्खियां- प्रदेश के तीन क्रिकेट खिलाड़ी टी-20 में शामिल

हादसों से सबक: जयपुर में देर रात सख्त हुई ट्रैफिक पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...