रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट
Jaipur News in Hindi

रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट
राजस्थान रोडवेज मंगलवार रात 12 बजे से अपनी कई सेवाओं में विशेष छूट देने जा रही है.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अगर आप राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) में यात्रा करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर (Good News) है. मंगलवार रात 12 बजे से रोडवेज अपनी कई सेवाओं (Many services) में विशेष छूट (Special discount) देने जा रही है. इससे सीधे यात्रियों की जेब पर पड़ने वाला भार कम होगा.

  • Share this:
जयपुर. अगर आप राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) में यात्रा करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर (Good News) है. मंगलवार रात 12 बजे से रोडवेज अपनी कई सेवाओं (Many Services) में विशेष छूट (Special Discount) देने जा रही है. इससे सीधे यात्रियों की जेब पर पड़ने वाला भार कम होगा. निजी बसों (Private buses) से प्रतिस्पर्धा (Competition) के चलते यात्रियों को लुभाने के लिए ये योजनाएं लागू की गई हैं.

10 से 20 प्रतिशत तक की छूट
राजस्थान रोडवेज अपनी अलग-अलग सेवाओं में विशेष छूट देने जा रही है. यह छूट मंगलवार रात 12 बजे से लागू होगी. इनमें ग्रुप टिकटिंग, एडवांस रिर्जेवेशन और मंथली पास के साथ-साथ जयपुर-दिल्ली मार्ग पर वोल्वो बस में रोडवेज ने सप्ताह में 3 दिन किराए में कमी की घोषणा की गई है. रोडवेज एमडी शुचि शर्मा ने बताया कि रोडवेज को लगातार निजी बसों से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ रही है. ऐसे में यात्रियों लुभाने के लिए अलग-अलग योजनाओं में 10 से 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है.

यहां देखें किस सेवा में कितनी छूट मिलेगी
- ग्रुप टिकटिंग में 10 प्रतिशत की छूट. 12 घंटे पूर्व न्यूनतम 4 और अधिकतम 6 टिकट कराने पर मिलेगी छूट.


- फ्लैक्सी फेयर योजना में 15 दिन पहले रिर्जेवेशन कराने पर 10 प्रतिशत छूट मिलेगी. 16 से 30 दिन पूर्व आरक्षण कराने पर 20 प्रतिशत की छूट रहेगी.
- मासिक पास बनाने पर किराए में 60 प्रतिशत तक छूट मिलेगी. मतलब 12 दिन के किराए में पूरे माह यात्रा
- जयपुर-दिल्ली रूट पर वोल्वो में सप्ताह में तीन दिन की किराए में कमी. मंगल, बुध और गुरुवार को 900 की जगह लगेगा 700 रुपए किराया.

रोडवेज पहले भी कई बार योजनाएं लागू कर चुकी है
उल्लेखनीय है कि निजी बसों से प्रतिस्पर्धा के भंवर में फंसी रोडवेज पूर्व में भी कई बार इस तरह की योजनाएं लागू कर चुकी है. लेकिन सीमित संसाधनों के कारणों वह उनका सही ढ़ंग से मुकाबला नहीं कर पा रही है. वहीं आर्थिक तंगी से जूझ रही रोडवेज में भ्रष्टाचार भी इसकी योजनाओं का पलीता लगाने में पीछे नहीं है.

भीलवाड़ा में किशोरी के साथ खेत में गैंगरेप, किसी तरह छूटकर भागी पीड़िता

अलवर में गर्म सब्जी के भगोने में गिरा मासूम, अस्पताल में हुई दर्दनाक मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज