लाइव टीवी

खुशखबरी: राजनीतिक नियुक्तियों की राह खुली, मंत्रियों से मांगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 20, 2019, 11:26 AM IST
खुशखबरी: राजनीतिक नियुक्तियों की राह खुली, मंत्रियों से मांगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम
कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से राजनीतिक नियुक्तियों की उम्मीदें पाले बैठे नेताओं और कार्यकर्ताओं की खुशियों को जल्द पंख लग सकते हैं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कांग्रेस (Congress) के सत्ता में आने के बाद से राजनीतिक नियुक्तियों (Political appointments) की उम्मीदें पाले बैठे नेताओं और कार्यकर्ताओं की खुशियों को जल्द पंख लग सकते हैं. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के आवास पर मंत्रियों (Ministers) से राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कार्यकर्ताओं के नाम मांग लिए गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) के लिए बड़ी खुशखबरी (Good News) है. कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से राजनीतिक नियुक्तियों (Political appointments) की उम्मीदें पाले बैठे नेताओं और कार्यकर्ताओं की खुशियों को जल्द पंख लग सकते हैं. इसके लिए एक बार फिर तैयारियां शुरू हो गई हैं.  सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के आवास पर मंत्रियों (Ministers) से राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कार्यकर्ताओं के नाम मांग लिए गए हैं. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अब जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियों को अमली जामा पहनाया जा सकता है.

रात को सीएम हाउस में हुआ सियासी मंथन
प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में गुरुवार को दिन में सत्ता-संगठन के साझा मंथन के बाद रात को सीएम निवास पर मंत्रियों की बैठक बुलाकर सियासी मंथन किया गया. मंत्रियों की बैठक में सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और दोनों सहप्रभारी सचिव मौजूद रहे. बैठक में मंत्रियों से राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कार्यकर्ताओं के नाम देने को कहा गया है.

मंत्रियों के प्रभार वाले जिले भी बदले जा सकते हैं

बैठक में कई मंत्रियों ने प्रभार वाले जिले बदलने की मांग भी रखी. कई मंत्रियों ने ज्यादा दूरी का हवाला देकर प्रभार वाले जिले बदलने की बात रखी है. उसके बाद अब जल्द मंत्रियों के प्रभार वाले जिले भी बदले जा सकते हैं. बैठक में निकाय चुनाव के लिए प्रभारी मंत्रियों को जिलों में जाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही मंत्रियों को तबादलों में कार्यकर्ताओं को तरजही देने और उनकी सुनवाई करने को कहा गया है.

प्रत्येक जिले में 300 से ज्यादा राजनीतिक नियुक्तियों की संभावना
उल्लेखनीय है कि पार्टी के तैयारी के अनुसार प्रत्येक जिले में जिला स्तर की समितियों में 300 से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा. जिला स्तर पर होने वाली इन राजनीतिक नियुक्तियों में कांग्रेस विधायकों की राय को तरजीह दी जाएगी. जहां कांग्रेस विधायक नहीं हैं, वहां उस विधानसभा क्षेत्र में हारे हुए कांग्रेस उम्मीदवारों की राय ली जाएगी.
Loading...

पहली सूची में जेलों के सलाहकार मंडलों में दी हैं नियुक्तियां
राज्य सरकार ने पिछले दिनों राजनीतिक नियुक्तियों की पहली सूची में प्रदेश की विभिन्न सेंट्रल, जिला और महिला जेलों के सलाहकार मंडलों में कांग्रेस के 56 वर्तमान एवं पूर्व विधायकों, चार निर्दलीय विधायकों और 18 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को नियुक्ति दी है. ये सभी नियुक्तियां दो वर्ष की अवधि के लिए की गई हैं.

गहलोत सरकार ने 78 नेताओं को दी राजनीतिक नियुक्तियां 

राजस्थान: राजनीतिक नियुक्तियों की हुई शुरुआत, दूसरी सूची का इंतजार, 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...