लाइव टीवी

Good News: कोरोना का खौफ खत्म होते ही जयपुर में चलेगी अंडर ग्राउंड मेट्रो
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: March 26, 2020, 10:08 AM IST
Good News: कोरोना का खौफ खत्म होते ही जयपुर में चलेगी अंडर ग्राउंड मेट्रो
परकोटे में मेट्रो के संचालन को कुछ शर्तों के साथ अनुमति दी गई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कोरोना (COVID-19) के खौफ के बीच राजधानी जयपुर (Jaipur) के परकोटे में मेट्रो रेल के संचालन को हरी झंडी मिल गई है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना (COVID-19) के खौफ के बीच राजधानी जयपुर के परकोटे में मेट्रो रेल के संचालन को हरी झंडी मिल गई है. मेट्रो के फेज वन-बी को लेकर खुशखबरी आई है. मेट्रो के फेज वन-बी को कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल चुका है. जयपुरवासी चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच अब अंडर ग्राउंड मेट्रो ट्रैक पर मेट्रो ट्रेन में सवारी कर सकेंगे. हालांकि, कोरोना वायरस के चलते अभी मेट्रो ट्रेन सेवा बाधित है, लेकिन राज्य सरकार जल्द ही मेट्रो फेज वन-बी का लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को भी बड़ी सौग़ात देगी.

पहली विजिट में ही मिली अनुमति
मेट्रो के फेज वन-बी चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच बने प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी ने 16 और 17 मार्च को दौरा किया था. उसके बाद सोमवार देर रात को कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी की ओर से इसके कॉमर्शियल संचालन की मंज़ूरी दे दी गई है. परकोटे में मेट्रो के संचालन यानी चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच के संचालन को लेकर कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी के पहली विजिट में ही अनुमति मिलना प्रोजेक्ट के इंजीनियरों को चौंका रहा है. लेकिन, यह इंजीनियरों की मेहनत का ही नतीजा है कि उन्हें जल्दी अनुमति मिल गई.

कुछ शर्तों के साथ में दी गई है अनुमति



हालांकि, यह अनुमति कुछ शर्तों के साथ में दी गई है. इन शर्तों में करीब 50 से ज्यादा ऐसे बिंदु हैं, जिनमें कुछ सुधार की आवश्यकता की गई है. साथ ही मेट्रो रेलवे सेफ्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि मेट्रो का संचालन परकोटे के लिहाज से जयपुर के लिए बेहद महत्वपूर्ण भी होगा. मेट्रो रेलवे सेफ्टी की ओर से जो शर्तें लगाई गई हैं, उनमें ग्लो साइन बोर्ड को चेंज करना और एलीवेटर्स की स्थिति को ठीक करना जैसे छोटे-छोटे कार्य शामिल हैं.



 

COVID-19: अब 'सोना-2.5' रोबोट करेगा कोरोना पीड़ितों की सेवा, ये है खासियत

COVID-19: राजस्थान में अब तक 38 पॉजिटिव केस, सबसे ज्यादा 16 भीलवाड़ा में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading