सरकारी स्कूलों का रिजल्ट डाउन, भड़के शिक्षा राज्यमंत्री ने की टीचरों पर कार्रवाई

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि जो शिक्षक अच्छा करेंगे उन्हें सम्मानित किया जाएगा और जो शिक्षक शिक्षण कार्यों में लापरवाही बरतेंगे उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे'.

News18 Rajasthan
Updated: June 19, 2019, 9:08 PM IST
सरकारी स्कूलों का रिजल्ट डाउन, भड़के शिक्षा राज्यमंत्री ने की टीचरों पर कार्रवाई
नाराज शिक्षा राज्यमंत्री ने उठाया ये कदम (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Rajasthan
Updated: June 19, 2019, 9:08 PM IST
राजस्थान बोर्ड में सरकारी स्कूलों के प्रदर्शन से नाराज शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने लापरवाही करने वाले शिक्षकों के प्रति सख्त कदम उठाने की बात कही. शिक्षा राज्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणाम खराब रहने पर कुछ शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों के खिलाफ काम में लापरवाही के चलते अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

आपको बता दें कि अगामी 28 जून को इस क्षेत्र में सहयोग करने वाले 110 भामाशाहों और उन्हें प्रेरित करने वाले 44 प्रेरकों को राज्य सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया है. ये समारोह बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाला है. गोविंद सिंह डोटासरा ने इसपर ट्वीट कर कहा कि 'जो शिक्षक अच्छा करेंगे, उन्हें सम्मानित किया जाएगा और जो शिक्षक शिक्षण कार्यों में लापरवाही बरतेंगे, उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे'.


Loading...

राज्य सरकार आने वाले 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाने की तैयारियों  में लगी हुई है. ऐसे में शिक्षकों के खिलाफ इस तरह के फैसले उनका मनोबल तोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

तहसीलदार पर भड़के MLA, कहा- बहरोड़ में नहीं करने दूंगा नौकरी

RPSC RAS Mains 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...