राजस्थान: अनाथ बच्चों के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है गहलोत सरकार, कैबिनेट बैठक आज

गहलोत सरकार आज कोरोना के मृतक आश्रितों के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है. (File)

गहलोत सरकार आज कोरोना के मृतक आश्रितों के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है. (File)

राजस्थान कैबिनेट की अहम बैठक आज होगी. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली प्रस्तावित बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर मंथन होगा. साथ ही सरकार कोरोना से हुई मौत के बाद उसके आश्रितों को राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान कैबिनेट (CM Ashok Gehlot Cabinet) की अहम बैठक आज CMR में 7:30 बजे होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली प्रस्तावित बैठक में कोरोना (corona virus) की स्थिति को लेकर मंथन होगा. कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण को लेकर रणनीति पर विचार किया जाएगा. मंत्रिपरिषद की बैठक में निराश्रित बच्चों के लिए पैकेज सम्बन्धी रिपोर्ट की जा सकती है. मंत्री परिषद की बैठक में कई नीतिगत एवं निर्णय लिए जा सकते हैं. कैबिनेट सचिवालय ने बैठक का हालांकि, कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना ही छाया रहेगा. सभी मंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक से जुड़ेंगे जो मंत्री जयपुर में है बैठक में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री आवास जा सकते है.

राहत पैकेज तैयार, घोषणा संभव 

मंत्रिपरिषद की बैठक में राहत पैकेज देने पर मुहर लग सकती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में संकेत दिए थे कि कोराना से मृतकों के परिजनों की राजस्थान सरकार मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने राज्य के वित्त विभाग में को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए थे. वित्त विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अखिल अरोड़ा के नेतृत्व में वित्त विभाग ने राहत पैकेज तैयार किया है. कोरोना से मृतकों के आश्रितों को राहत पैकेज देने को घोषणा केंद्र सरकार सहित अन्य राज्य कर चुके हैं.

नीतिगत निर्णय लिए जा सकते हैं
कैबिनेट सचिवालय ने कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों को मंत्रिपरिषद की बैठक की सूचना भेज दी है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुई पिछली मंत्रिपरिषद की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी मंत्रियों के साथ कोरोना से मृतकों के आश्रितों को राहत पैकेज देने पर मंथन किया था. अब ऐसा माना जा रहा है की मंत्रिपरिषद की बैठक में मृतकों के आश्रितों को राहत पैकेज देने पर नीतिगत निर्णय लिया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज