लाइव टीवी
Elec-widget

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक: नए वर्ष में इन 44 IAS और 6 IFS को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: November 20, 2019, 12:51 PM IST
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक: नए वर्ष में इन 44 IAS और 6 IFS को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा
स्क्रीनिंग कमेटी ने गत वर्ष भी अखिल भारतीय सेवा के करीब 4 दर्जन से अधिक अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा देने की अनुशंसा की थी, जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया था.

नए वर्ष में राजस्थान कैडर (Rajasthan cadre) के 44 IAS और 6 IFS अधिकारियों (officers) को प्रमोशन का तोहफा (Promotion gift) मिलेगा. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (Chief Secretary DB Gupta) की अध्यक्षता में सचिवालय हुई स्क्रीनिंग कमेटी (Screening committee) की अहम बैठक में इन अधिकारियों को पदोन्नति देने की सरकार से अनुशंसा (Recommendation from government) की गई है.

  • Share this:
जयपुर. नए वर्ष में राजस्थान कैडर (Rajasthan cadre) के 44 IAS और 6 IFS अधिकारियों (officers) को प्रमोशन का तोहफा (Promotion gift) मिलेगा. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (Chief Secretary DB Gupta) की अध्यक्षता में सचिवालय हुई स्क्रीनिंग कमेटी (Screening committee) की अहम बैठक में इन अधिकारियों को पदोन्नति देने की सरकार से अनुशंसा (Recommendation from government) की गई है.

इन स्केल्स में मिलेगा प्रमोशन का लाभ
IAS अधिकारियों को अपेक्स, अबॉव सुपरटाइम, सुपरटाइम, सलेक्शन और सीनियर स्केल में प्रमोशन का लाभ मिलेगा. वहीं IFS अधिकारियों को सीएस, सीसीएफ और एपीसीसीएफ स्केल में प्रमोशन का लाभ मिलेगा. बैठक में डीओपी प्रमुख सचिव रोली सिंह और जेएस आशीष मोदी भी मौजूद रहे.

इन 44 IAS अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा

- 1990 बैच के IAS संजय मल्होत्रा और आर वेंकटेश्वरन ACS बनेंगे.

- 2004 बैच के 9 में से 8 IAS का सुपर टाइम स्केल में प्रमोशन दिया जाएगा. इनमें रवि जैन, डॉक्टर समित शर्मा, डॉक्टर रविकुमार सुरपुर, डॉक्टर अंबरीश कुमार,सुरेंद्र कुमार सोलंकी, डॉक्टर नरेंद्र कुमार गुप्ता, श्याम सिंह राजपुरोहित और प्रदीप कुमार बोरड़ शामिल हैं.

- 1996 बैच के अजिताभ शर्मा, आलोक गुप्ता, दिनेश कुमार, राजेश यादव प्रमुख सचिव बनेंगे.
Loading...

- 2007 बैच के विष्णुचरण मलिक, आनंदी, डॉ.टीना सोनी, शुचि त्यागी,सी. एल.श्रीमाली, डॉ.प्रतिभा सिंह, रामचंद्र ढेनवाल, राकेश जायसवाल, इंद्र सिंह, वीरेन्द्र सिंह बांकावत, यज्ञमित्र सिंह देव, चौथीराम मीणा, पीसी पवन, सांवरमल वर्मा, महेशचंद्र शर्मा, श्यामलाल गुर्जर, पवन अरोड़ा, डीसी जैन, राजेन्द्र भट्ट और जाकिर हुसैन सलेक्शन स्केल में पदोन्नत होंगे.

- 2016 बैच के 9 आईएएस सीनियर स्केल में पदोन्नत होंगे. इनमें टीना डाबी, अथर आमिल उल शफी खान, जसमीत संधु प्रताप सिंह, अमित यादव, डॉ.मंजू, डॉ.रवीन्द्र गोस्वामी, रोहिताश्व सिंह तोमर और अर्तिका शुक्ला शामिल हैं.

ये 6 IFS होंगे पदोन्नत

-1995 बैच के बी.प्रवीण और घनश्याम शर्मा एपीसीसीएफ के रूप में पदोन्नत होंगे.

- 2002 बैच के राजीव चतुर्वेदी बनेंगे सीसीएफ

- 2006 बैच के सेडूराम यादव, शारदा प्रताप सिंह और राजकुमार जैन सीएफ बनेंगे.

नवाचारों का भी विशेष ध्यान रखा गया है
मुख़्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक में इन अफसरों के कामकाज और एसीआर देखने के बाद प्रमोशन देने की अनुशंसा की गई है. स्क्रीनिंग कमेटी ने अधिकारियों के सेवाकाल के दौरान किए गए नवाचारों का भी विशेष ध्यान रखा गया है. स्क्रीनिंग कमेटी ने गत वर्ष भी अखिल भारतीय सेवा के करीब 4 दर्जन से अधिक अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा देने की अनुशंसा की थी, जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया था.

रोचक परिणाम: नसीराबाद निकाय के 12 पार्षद 10 से भी कम मतों के अंतर से जीते

निकाय चुनाव: उदयपुर में BJP बना रही बोर्ड, खुश हो रही कांग्रेस, यह है कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 12:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com