Rajasthan crisis: प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष का दावा- सरकार पूरे पांच साल चलेगी, BJP का षडयंत्र सफल नहीं होगा
Jaipur News in Hindi

Rajasthan crisis: प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष का दावा- सरकार पूरे पांच साल चलेगी, BJP का षडयंत्र सफल नहीं होगा
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा किया कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा,'मैं समझता हूं इससे बड़ा कोई दुर्भाग्य लोकतंत्र के लिए हो नहीं सकता कि केन्द्र में राजग की जो सरकार है वह चुनी हुई सरकारों को गिराने में इतना समय व्यर्थ कर रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने रविवार को कहा कि राजस्थान में सरकार पूरे पांच साल चलेगी. इसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है. ये (भाजपा) केवल षडयंत्र रच रहे हैं, लेकिन ये राजस्थान में सफल नहीं होंगे. जैसलमेर (Jaisalmer) में संवाददाताओं से डोटासरा ने कहा, ‘हर कार्यकर्ता का जो मन है, उसकी भावना है कि पांच साल सरकार चले और सौ प्रतिशत सरकार चलेगी, कहीं उसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है. ये केवल षडयंत्र रच रहे हैं. लेकिन ये राजस्थान में सफल नहीं होंगे.’

फोन टैप करने के आरोपों का खंडन

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह द्वारा नेताओं के फोन टैप करने के लगाए आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,‘वह (गजेंद्र सिंह) अगर टैप की बात स्वीकार करते हैं तो उनको चाहिए कि उनका ऑडियो जो टैप हुआ है, उसके बारे में पहले बयान दें. वे बयान तो दे नहीं रहे हैं और दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं. उनके पास है ऐसा कोई सबूत, कोई टेप नहीं है, सब स्वतंत्र है.’ उन्होंने कहा कि प्रत्येक चुना हुआ जनप्रतिनिधि जो हमें समर्थन दे रहा है, चाहे वो निर्दलीय हो, चाहे कांग्रेस के लोग हो वे अपनी पूरी स्वतंत्रता के साथ रह रहे हैं और इसलिये रह रहे हैं कि राजस्थान की सरकार को पांच साल के लिए जनाधार दिया गया है. पांच साल यह सरकार चलेगी. षडयंत्र और धनबल के आधार पर इस सरकार को नहीं गिरा सकते.



कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करें
सचिन पायलट खेमे के विधायकों के पार्टी में लौटने के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर जीता हुआ प्रत्येक विधायक चाहे वह पायलट हो चाहे या कोई दूसरा, उन तमाम लोगों को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खून और पसीने के कारण से ये पद मिले हैं. वे जीते हैं तो मैं समझता हूं कि उनको आकर कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और भाजपा जो षडयंत्र कर रही है उसमें किसी को नहीं फसंना चाहिए. वापस आकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं का सम्मान रखना चाहिए.

चुनी हुई सरकारों को गिराना लोकतंत्र का दुर्भाग्य

उन्होंने भाजपा विधायकों के बाड़बंदी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा में जो चुने हुए लोग है उनमें भी स्वाभिमानी लोग हैं, जो यह कह रहे हैं कि इतने बडे़ प्रजातांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार, इतने बडे़ बहुमत वाली सरकार को क्यों गिराना चाहते हो. अगर किसी ने अपने स्वाभिमान की कोई बात की होगी तो उनको कैद कर लिया और वो भी गुजरात में ले जाकर. चुनाव जीतते हैं राजस्थान के लोगों के वोट से और उनको ले जाया जाता है कर्नाटक, गुजरात और हरियाणा - तो मैं समझता हूं इससे बड़ा कोई दुर्भाग्य लोकतंत्र के लिए हो नहीं सकता कि केन्द्र में राजग की जो सरकार है वह चुनी हुई सरकारों को गिराने में इतना समय व्यर्थ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज