लाइव टीवी

GPS बना पुलिस का मददगार, 16 घंटे के भीतर किडनैपर्स को दबोचा, यहां पढ़ें- पूरी कहानी

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: November 3, 2019, 5:37 PM IST
GPS बना पुलिस का मददगार, 16 घंटे के भीतर किडनैपर्स को दबोचा, यहां पढ़ें- पूरी कहानी
अपहरणकर्ताओं को टैक्सी में लगे जीपीएस सिस्टम के बारे में पता नहीं चल पाया. उनकी यह गफलत ही उन्हें पुलिस के राडार पर ले आई. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मोबाइल (Mobile) के साथ-साथ अब वाहनों में लगा जीपीएस सिस्टम (GPS system) भी अपराधियों (Criminals) तक पहुंचने में पुलिस (Police) का मददगार (Helpful) बनने लग गया है. ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर (Jaipur) में सामने आया है.

  • Share this:
जयपुर. मोबाइल (Mobile) के साथ-साथ अब वाहनों में लगा जीपीएस सिस्टम (GPS system) भी अपराधियों (Criminals) तक पहुंचने में पुलिस (Police) का मददगार (Helpful) बनने लग गया है. ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर (Jaipur) में सामने आया है, जिसमें पुलिस ने जीपीएस सिस्टम की बदौलत न केवल 3 बदमाशों को चंद घंटों में धरदबोचा, बल्कि किडनैप किए गए टैक्सी चालक (Kidnapped Taxi Driver) को भी सकुशल छुड़वा लिया. मुहाना थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए टैक्सी चालक का अपहरण कर लूट (Kidnapped and loot) करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है.

1 नवंबर को रात को हुई थी वारदात
मानसरोवर एसीपी ऋचा तोमर के अनुसार, 1 नवंबर को रात करीब 10 बजे टैक्सी चालक रामजीलाल फागी रोड से गुजर रहा था. उसी दौरान 2 बदमाशों ने सुनसान जगह पर टैक्सी चालक को सड़क पर हाथ देकर रुकवाया. टैक्सी चालक ने जब अपनी गाड़ी रोकी तो दोनों बदमाश उससे बात करने लग गए. कुछ ही देर में दोनों बदमाशों के 2 और साथी वहां आ गए. बाद में चारों बदमाशों ने टैक्सी चालक रामजीलाल के साथ पहले तो जमकर मारपीट और उसके हाथ पैर बांधकर पर टैक्सी में पीछे पटक दिया.

रानोली के पास बदमाशों को दबोचा

बदमाशों ने रामजीलाल से करीब 11 हजार रुपए की नगदी और 2 मोबाइल लूटकर उसका अपहरण कर लिया. बदमाश उसे लेकर सीकर की तरफ फरार हो गए. बाद में चालक को बीच रास्ते में पटक दिया. लेकिन इस दौरान अपहरणकर्ताओं को टैक्सी में लगे जीपीएस सिस्टम के बारे में पता नहीं चल पाया. पीड़ित चालक ने जैसे ही पुलिस को लूट की सूचना दी तो उसने चालक को साथ लेकर जीपीएस सिस्टम के जरिए उस टैक्सी का पीछा करना शुरू कर दिया. पुलिस ने बदमाशों को सीकर जिले के रानोली के पास पहुंचकर घेराबंदी कर दबोच लिया. हालांकि इस दौरान एक बदमाश पुलिस का चकमा देकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस जीपीएस की मदद से महज 16 घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं तक पहुंच गई.

आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं आरोपी
गिरफ्तार आरोपियों में प्रदीप जाट, कुष्णकुमार चौधरी और मनीष शामिल हैं. इनमें से 2 आरोपी जयपुर के और एक सीकर का रहने वाला है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ लूट, चोरी और नकबजनी के दर्जनों मामले दर्ज हैं. पुलिस उनसे और पूछताछ करने में जुटी है.
Loading...

अजमेर यौन शोषण केस: आप मेरे बाप बराबर हो, ऐसी हरकत क्यों की...? वायरल ऑडियो

अजमेर डेयरी रेप केस: पीड़िता ने कोर्ट में दर्ज कराए बयान में किए ये खुलासे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 4:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...