शूटर अपूर्वी की बड़ी उपलब्धि, 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा की रैंकिंग में पहुंची शीर्ष पर

शूटर अपूर्वी चंदेला। फाइल फोटो
शूटर अपूर्वी चंदेला। फाइल फोटो

राजस्थान की शूटर अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है. इंटरनेशनल शूटिंग स्पेार्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) की ओर से बुधवार को जारी की गई रैंकिंग में अपूर्वी को पहला स्थान मिला है.

  • Share this:
राजस्थान की शूटर अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है. इंटरनेशनल शूटिंग स्पेार्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) की ओर से हाल ही में जारी की गई रैंकिंग में अपूर्वी को पहला स्थान मिला है. प्रदेश में अपूर्वी से पहले कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी डबल ट्रेप में नंबर वन पायदान पर रह चुके हैं.

सुर्खियां- आतंकी मसूद पर पीएम मोदी ने कहा, अभी तो शुरुआत है

जयपुर निवासी राइफल निशानेबाज अपूर्वी चंदेला उन पांच भारतीय निशानेबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने देश के लिए 2020 ओलिंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. चंदेला ने फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 252.9 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से गोल्ड जीता था. वह 2014 में ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. वर्ष 2018 एशियाई खेलों में चंदेला ने 10 मीटर मिश्रित राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था.



लोकसभा चुनाव: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस की 600 शिकायतों को किया खारिज
ट्विटर पर साझा की उपलब्धि
इस निशानेबाज ने अपनी इस उपलब्धि को ट्विटर पर साझा करते हुए अपने हैंडल पर लिखा, ‘आज दुनिया का नंबर एक स्थान हासिल कर अपने निशानेबाजी करियर में उपलब्धि को छू लिया'. 26 साल की चंदेला टोक्यो ओलिंपिक के लिए स्थान हासिल कर चुकी हैं. लेकिन वह बीजिंग में हाल में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप में 207.8 अंक के कुल स्कोर से चौथे स्थान पर रही थी. वहीं अजुंम मोदगिल ने पेइचिंग में आईएसएसएफ विश्व कप में मिश्रित टीम स्वर्ण के बाद 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दूसरी रैंकिंग हासिल की है.

लोकसभा चुनाव-2019: राहुल गांधी का प्रदेश दौरा, आज चौमूं में साधेंगे सियासी समीकरण

सीएम अशोक गहलोत का पीएम नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला, इन 41 सवालों के मांगे जवाब

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में पहले चरण के मतदान में महिलाओं से आगे रहे पुरुष

 



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज