ग्रेटर नगर निगम विवाद- स्वायत्त शासन विभाग ने कई BJP पार्षदों को थमाया नोटिस

उधर आयुक्त के साथ हुए दुर्व्यवहार का हवाला देते हुए सफाईकर्मियों ने शनिवार को हड़ताल की.

उधर आयुक्त के साथ हुए दुर्व्यवहार का हवाला देते हुए सफाईकर्मियों ने शनिवार को हड़ताल की.

जानकारी ये भी है कि बीजेपी संगठन ने भी ग्रेटर निगम (Greater Corporation) के कुछ पार्षदों के साथ इस विवाद के बाद चर्चा की है.

  • Share this:

जयपुर. जयपुर ग्रेटर नगर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) में आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव (Yagyamitra Singh Deo) की ओर से बीजेपी पार्षदों पर मारपीट के आरोप लगाने और उनकी शिकायत करने के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है. स्वायत्त शासन विभाग के द्वारा इस मसले पर कई पार्षदों को नोटिस जारी किया गया है. और रविवार दोपहर तक जवाब पेश करने के लिए कहा गया है. वहीं, कुछ पार्षदों के घर के बाहर भी नोटिस चस्पा करने की जानकारी मिल रही है. विभाग की उप निदेशक की ओर से ये नोटिस (Notice) जारी किये गए हैं. विभाग के निदेशक ने जल्द से जल्द इस मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

संगठन ने लिया फीडबैक

वहीं, जानकारी ये भी है कि बीजेपी संगठन ने भी ग्रेटर निगम के कुछ पार्षदों के साथ इस विवाद के बाद चर्चा की है. हालांकि, पार्षद इस मसले पर मौन साधे हुए हैं. पार्षदों के मोबाइल स्वीच ऑफ हैं. वहीं,  जिन पार्षदों के खिलाफ आयुक्त ने मुकदमा दर्ज करवाया है, उन्होंने अपने मोबाइल भी स्वीच ऑफ कर लिए हैं. बताया जा रहा है कि ये पार्षद पार्टी संगठन से लेकर मेयर और वकीलो से सलाह मशविरा करने में जुटे हैं.

सफाईकर्मियों ने की हड़ताल
उधर आयुक्त के साथ हुए दुर्व्यवहार का हवाला देते हुए सफाईकर्मियों ने शनिवार को हड़ताल की. ग्रेटर  और हेरिटेज निगम में सफाई कार्य ठप्प रहा. ग्रेटर निगम में सफाईकर्मियों की बैठक में खुद आयुक्त यज्ञमित्र सिंह पहुंचे और हड़ताल समाप्त करने की गुजारिश की. वहीं, हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर ने भी सफाईकर्मियों की यूनियन के नेताओं से बात कर हड़ताल समाप्त करने का अनुरोध किया. देर शाम संयुक्त वाल्मिकी एवं सफाई श्रमिक संघ अध्यक्ष नन्दकिशोर डंडोरिया ने 3 दिन के लिए हड़ताल स्थगित कंरने का ऐलान किया और कहा कि मुख्य सचेतक महेश जोशी और विधायक रफीक खान ने दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज