राजस्थान BJP में घमासान: MLA प्रताप सिंह बोले- वसुंधरा का कोई विकल्प नहीं, पेश किये ये आंकड़े

सिंघवी ने कहा कि वसुंधरा राजे में वोटों को 15 से 20 फीसदी स्विंग करने की क्षमता है.

Groupism in Rajasthan BJP: कांग्रेस की तरह ही राजस्थान बीजेपी में भी वर्चस्व की जंग जारी है. राजे और पूनिया (Raje Vs Poonia) गुटों में बंटी बीजेपी के विधायक भी कांग्रेस के विधायकों की तरह एक-एक करके अपने नेताओं के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर करने में जुटे हैं.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) दिल्ली क्या गये उनके पीछे से राजस्थान में बयानों की महाभारत छिड़ गई है. खेमों में बंटी बीजेपी में बयानों की ताबड़तोड़ बौछार हो रही है. वसुंधरा समर्थक (VasundharaRaje Supporter) विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने राजे को पार्टी में किनारे करने की चर्चाओं को कोरी अफवाह करार दिया है. उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे राजस्थान ही नहीं बल्कि देश की बड़ी नेता हैं.

सिंघवी ने कहा कि प्रदेश में जितनी लोकप्रियता राजे की है उतनी किसी दूसरे नेता की नहीं है. उनका कोई विकल्प नहीं है. वसुंधरा प्रदेश में जहां भी जाती हैं उन्हें देखने और सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ता है. जनता को एकत्रित करने की यह खूबी देश के चुनिंदा नेताओं के पास ही है. वसुंधरा राजे को प्रदेश की 36 कौम का समान रूप से समर्थन प्राप्त है. वे किसी जाति विशेष या क्षेत्र विशेष की नेता नहीं हैं.

राजे में वोटों को 15 से 20 फीसदी स्विंग करने की क्षमता है
सिंघवी ने कहा कि वसुंधरा राजे में वोटों को 15 से 20 फीसदी स्विंग करने की क्षमता है. इसी का परिणाम है कि प्रदेश में पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार उनके नेतृत्व में ही बनी. 2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 120 सीटें मिलीं थी जबकि कांग्रेस महज 56 सीटों पर सिमट गई. 2008 के चुनाव में बीजेपी हारी जरूर, लेकिन कड़ी टक्कर में. बीजेपी को 78 सीटें मिली जबकि कांग्रेस को 96.

राजे के नेतृत्व में 163 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत हासिल किया था
सिंघवी ने कहा कि 2013 के विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी ने 163 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत हासिल किया जबकि कांग्रेस मात्र 21 सीटें जीत पाई. उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कुछ लोगों ने साजिश के तहत एक नारा चलाया. बावजूद इसके बीजेपी ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की. आंकड़ों से साफ जाहिर होता है कि राजस्थान में वसुंधरा राजे ही बीजेपी की सर्वमान्य और सर्वाधिक शक्तिशाली नेता हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.