GST Council Meet: मंत्री समूह से कांग्रेस बाहर! केंद्र सरकार पर भड़के सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना.

जीएसटी परिषद् (GST Council Meeting) की बैठक के बाद गठित मंत्री समूह में कांग्रेस को शामिल नहीं करने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. इस मुद्दे को लेकर सीएम गहलोत ने एक ट्वीट (Tweet) भी किया है.

  • Share this:

जयपुर. जीएसटी परिषद् (GST Council Meeting) की बैठक के बाद गठित मंत्री समूह में कांग्रेस को शामिल नहीं करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. सीएम गहलोत ने आज ट्वीट कर कहा कि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस, जिसके बाद जीएसटी परिषद में तीन सदस्य है को जानबूझकर मंत्री समूह से बाहर रखने का प्रयास किया गया है. गहलोत ने कहा कि जीएसटी परिषद में केवल भाजपा के अधिक सदस्य हैं. सीएम गहलोत ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सहकारी संघवाद की जड़ों पर प्रहार करने वाला बताया.

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि जीएसटी परिषद की बैठक में पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान और तमिलनाडू  जिन्होंने प्रस्तावित एजेंडे के खिलाफ रुख अपनाया था, उनमें से किसी को भी मंत्री समूह में शामिल नहीं किया गया है. गौरतलब है कि 28 मई को हुई जीएसटी परिषद की बैठक के बाद केन्द्र सरकार ने एक मंत्री समूह का गठन किया है.

मंत्री समूह से गहलोत ने किया आग्रह

सीएम अशोक गहलोत ने मंत्री समूह में शामिल 8 सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे विचार-विमर्श पर आगे बढ़ने से पहले कांग्रेस के वित्त मंत्रियों के बहिष्कार पर विचार करें. साथ ही गहलोत ने मंत्री समूह से यह भी आग्रह किया है कि राजस्थान और अन्य राज्यों द्वारा व्यक्त किए गए उन विचारों को भी ध्यान में रखा जाए जिसमें कोविड से सम्बन्धित सप्लाई पर जीरो टैक्स दर की बात कही गई है. गौरतलब है कि 28 मई को जीएसटी परिषद की बैठक हुई थी जिसमें राजस्थान से मंत्री शांति धारीवाल शामिल हुए थे. बैठक में धारीवाल ने केन्द्र सरकार द्वारा कोविड-19 से जुड़ी सामग्री पर जीएसटी वसूलने पर आपत्ति जताई थी और इन्हें जीएसटी मुक्त करने की मांग की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज