Gujjar Reservation Movement: गुर्जर नेताओं ने मंत्रिमण्डलीय उपसमिति से वार्ता से किया इनकार, सक्रिय हुई सरकार

सीएम ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे मामले की समीक्षा की है.
सीएम ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे मामले की समीक्षा की है.

Gujjar Reservation Movement: गुर्जर नेता आंदोलन को लेकर अड़ गये हैं. उन्होंने सरकार से किसी भी तरह की वार्ता से इनकार (Negotiation refusal) कर दिया है. हालात को देखते हुये सरकार एक्टिव मोड में आ गई है.

  • Share this:
जयपुर. पांच फीसदी एमबीसी आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर गुर्जर नेता 1 नवबंर को आंदोलन (Gujjar Reservation Movement) पर अड़ गए हैं. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने गुर्जरों के आरक्षण और उनकी मांगों के समाधान के लिए गठित मंत्रिमण्डलीय उपसमिति से भी वार्ता से इनकार (Negotiation refusal) कर दिया है.

बुधवार देर रात सीएम निवास पर हुई कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में यह बताया गया था कि गुरुवार को दोपहर बाद 4 बजे जयपुर में मंत्रिमण्डलीय उपसमिति ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला सहित गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेताओं को वार्ता के लिए बुलाया है. लेकिन गुर्जर नेताओं ने मंत्रिमण्डलीय उपसमिति से वार्ता के लिए आने से साफ इनकार कर दिया है. गुर्जर नेताओं ने किसी तरह की वार्ता के बुलावे तक से इनकार किया है.

Gujjar Reservation Movement: 1 नवंबर को पूरे राजस्थान को जाम करने की चेतावनी, सरकार अलर्ट



हमें वार्ता का कोई न्योता नहीं मिला, मिलेगा तो भी हम कोई वार्ता नहीं करेंगे
गुर्जर नेता विजय बैसला ने कहा कि उन्हें वार्ता का कोई न्योता नहीं मिला है. अगर मिला भी तो वे किसी तरह की मंत्रिमण्डलीय उपसमिति की बैठक में नहीं जायेंगे. बकौल विजय बैंसला हम किस बात की वार्ता करें. समाज की जो भी मांगें हैं सरकार उन्हें पूरा कर दे. अब और वार्ता के लिए रह क्या गया है. इतने दिन से वार्ता ही तो हो रही थी. हम किसी बैठक में नहीं जा रहे. सरकार हमारी मांगें पूरी कर दे नहीं तो हम 1 नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं. यह हमारा साफ रुख है.

सीएम ने रात को की थी कानून व्यवस्था की समीक्षा
1 नवंबर से गुर्जर आंदोलन की चेतावनी को देखते हुए सरकार भी सक्रिय हो गई है. सीएम ने भी बुधवार रात को समीक्षा बैठक में पूर्वी राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति और भावी तैयारियों पर पुलिस अधिकारियों के साथ मंथन किया. वहीं सरकार के रणनीतिकारों ने गुर्जर नेताओं को वार्ता के लिए मनाने की कवायद शुरू कर दी है. गुर्जर नेताओं के नहीं आने के चलते आज 4 बजे होने वाली मंत्रिमण्डलीय उपसमिति की प्रस्तावित बैठक भी नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज