अपना शहर चुनें

States

राजस्थान: BJP में हो रही उठापटक पर बोले गुलाबचंद कटारिया, कहा- यहां ना पूनिया की और ना वसुंधरा की...

कटारिया बोले सभी नेता मुख्यमंत्री बनने की चाह रख सकते हैं लेकिन मुख्यमंत्री वहीं चुना जाता है जो पार्टी की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर खरा उतरता है.
कटारिया बोले सभी नेता मुख्यमंत्री बनने की चाह रख सकते हैं लेकिन मुख्यमंत्री वहीं चुना जाता है जो पार्टी की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर खरा उतरता है.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने पार्टी में हो रही उठापटक की खबरों को मीडिया की देन बताते हुये कहा है कि बीजेपी में मनमर्जी से मुख्यमंत्री (Chief Minister) तय नहीं होता है. यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था से मुख्यमंत्री का चयन होता है.

  • Share this:
उदयपुर. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने राजस्थान बीजेपी में चल रही उठापठक को मीडिया की हवा बताया है. कटारिया ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी (BJP) में गुटबाजी की खबरें मीडिया द्वारा ही बताई जा रही है. कटारिया ने कहा कि बीजेपी ऐसी पार्टी है जहां नेता की मनमर्जी से मुख्यमंत्री (Chief Minister) तय नहीं होता है. बीजेपी में आलाकमान द्वारा तय कमेटी और विधायकों से ही मुख्यमंत्री तय किया जाता है. कटारिया ने मीडिया के सवालों पर कहा कि राजस्थान में ना कटारिया की सरकार होगी और ना ही पूनिया की. यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था से मुख्यमंत्री का चयन होता है.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने हाल ही में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को नहीं बुलाये जाने और वसुंधरा तथा पूनिया खेमे के नेताओं द्वारा अलग अलग संगठनात्मक टीमें खड़ी करने के सवाल पर यह जवाब दिया था. कटारिया ने कहा कि यह संगठनात्मक मुद्दे पर मीटिंग थी और यही कारण रहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य वसुंधरा राजे उस मीटिंग में नहीं थी. कटारिया ने कहा कि राजस्थान में किसी नेता की मर्जी से पार्टी नहीं चलती है.





सभी नेता मुख्यमंत्री बनने की चाह रख सकते हैं
यहां तो सभी नेता मुख्यमंत्री बनने की चाह रख सकते हैं लेकिन मुख्यमंत्री वहीं चुना जाता है जो पार्टी की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर खरा उतरता है. कटारिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान हाल ही में होने वाले नगर निकाय के चुनावों में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन का दावा किया और कांग्रेस शासित सरकार पर खरीद फरोख्त करने की मंशा रखने के आरोप भी लगाया. कटारिया ने कहा कि वार्डों का परीसीमन पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित होकर किया गया है. लेकिन उसके बावजूद भविष्य में आने वाले निकाय चुनाव के परिणाम बीजेपी को ही जीत की ओर लेकर जायेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज