Home /News /rajasthan /

गुर्जर आरक्षण मामला: किरोड़ी सिंह बैंसला नाराज, कहा- समझौते से मुकर रही है सरकार

गुर्जर आरक्षण मामला: किरोड़ी सिंह बैंसला नाराज, कहा- समझौते से मुकर रही है सरकार

गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

गुर्जर आरक्षण मामले में पुरानी भर्तियों में 4% आरक्षण देने में हो रही आनाकानी पर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला नाराज हो गए हैं. बैंसला ने कहा कि सरकार समझौते का पालन नहीं कर रही है और 4% आरक्षण देने की बात से मुकर रही है.

अधिक पढ़ें ...
    गुर्जर आरक्षण मामले में पुरानी भर्तियों में 4% आरक्षण देने में हो रही आनाकानी पर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला नाराज हो गए हैं. बैंसला गुरुवार को सचिवालय में मुख्य सचिव के साथ वार्ता करने के लिए आए थे, लेकिन बिना किसी बातचीत के ही वापस लौट गए.

    गुर्जर नेता बैंसला ने कहा कि सरकार समझौते का पालन नहीं कर रही है और 4% आरक्षण देने की बात से मुकर रही है. अब हम आगे की रणनीति बनाएंगे. उन्होंने कहा नर्सिंग भर्ती, अकाउंटेंट और सांख्यिकी की भर्ती में 4% आरक्षण देने पर सरकार के साथ समझौता हुआ था, लेकिन अब सरकार समझौते से मुकर रही है.

    16 बिंदुओं पर हुआ था समझौता
    19 मई 2018 को सरकार और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के बीच 16 बिंदुओं पर समझौता हुआ था. समझौते के अधिकांश बिंदुओं की सरकार ने पालना कर ली, लेकिन पुरानी भर्तियों में 4% आरक्षण देने की मांग पर अभी भी पेच फंसा हुआ है. सरकार का कहना है कि कानूनी राय लेकर ही पुरानी भर्तियों में 4% आरक्षण दिया जाएगा. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के जो दिशा-निर्देश है उनकी पालना की जाएगी. लेकिन गुर्जर नेताओं का कहना है कि सरकार पूरे मामले को कानूनी दांव पेच में फंसाना चाहती हैं और पुरानी भर्तियों में 4% आरक्षण देने में आनाकानी कर रही है.

    ये भी पढ़ें- स्वाभिमान रैली: बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह का पचपदरा में शक्ति प्रदर्शन 

    मानवेन्द्र सिंह ने छोड़ी BJP, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कहा-कमल का फूल, मेरी भूल

    बुधवार को भी नहीं हो पाई थी वार्ता
    इस मुद्दे पर बैंसला की सचिवालय में गुरुवार को मुख्य सचिव के साथ बैठक भी नहीं हो पाई. बैंसला आईएस निरंजन आर्य के चेंबर में करीब आधे घंटे तक बैठे रहे, लेकिन मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से उनके पास कोई संदेश नहीं आया. इससे पहले मुख्य सचिव ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को बुधवार को वार्ता के लिए बुलाया था, लेकिन उस दिन भी दोनों के बीच बैठक नहीं हो पाई थी.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने प्रदेश में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के दिए संकेत

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर