• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • गुर्जर आरक्षण आंदोलन: सरकार ने वार्ता के लिए किया तीन मंत्रियों की समिति का गठन

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: सरकार ने वार्ता के लिए किया तीन मंत्रियों की समिति का गठन

सीएम अशोक गहलाेत। फाइल फोटो।

सीएम अशोक गहलाेत। फाइल फोटो।

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर फिर पटरियों पर आए गुर्जर समाज से वार्ता करने के लिए सरकार ने तीन मंत्रियों की समिति का गठन कर दिया है. सरकार ने आंदोलन की अगुवाई कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति को वार्ता के लिए बुलाया है.

  • Share this:
    पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर फिर पटरियों पर आए गुर्जर समाज से वार्ता करने के लिए सरकार ने तीन मंत्रियों की समिति का गठन कर दिया है. सरकार ने आंदोलन की अगुवाई कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति को वार्ता के लिए बुलाया है. सरकार की ओर से मंत्री और अधिकारियों की समिति आरक्षण संघर्ष समिति से वार्ता करेगी. सीएम अशोक गहलोत ने शांति की अपील की है.

    Gurjar Aandolan: महापंचायत में कहा- 'मैं रोकूंगा रेल' और पटरी पर बैठ गए बैंसला

    सूत्रों के अनुसार पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को इस समिति में शामिल किया गया है. सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में शुक्रवार को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के बनैर तले हुई महापंचायत के बाद समिति ने शाम करीब पांच बजे आंदोलन का ऐलान कर पटरियों की ओर कूच कर दिया था. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक डॉ. किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में हुई महापंचायत के बाद सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आने पर आंदोलन निर्णय किया गया था. उसके बाद महापंचायत में शामिल हुए लोग दिल्ली-मुबंई रेल मार्ग पर पटरियों पर पहुंच गए थे.

    गुर्जर आरक्षण आंदोलन: हाई अलर्ट मोड पर सरकारी मशीनरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    कई ट्रेनों को ऐहतियातन रोका
    आंदोलन की शुरुआत होते ही इस मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनों से एहतियात के तौर पर विभिन्न स्टेशनों पर ही रोक दिया गया. सुरक्षा-व्यवस्था के लिए और सुरक्षा कंपनियां मंगवाई जा रही है. वहीं सरकारी मशीनरी भी पूरी तरह से सक्रिय हो गई. सीएमओ में दिनभर से उच्च स्तरीय बैठकों का दौर चल रहा है. गृह विभाग हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. सीएमओ भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

    Gurjar Aandolan: राजस्थान में ये है गुर्जर वोटों का गणित

    कानून में संशोधन करके ही दे सकती है गहलोत सरकार सवर्णों को 10% आरक्षण

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज