Assembly Banner 2021

Rajasthan: जिम बंद करने के सरकार के फैसले के विरोध में उतरे संचालक, बोले- ऐसे में भूखे मर जाएंगे

राजस्थान सरकार के जिम बंद करने के फैसले के खिलाफ उतरे जिम संचालक.

राजस्थान सरकार के जिम बंद करने के फैसले के खिलाफ उतरे जिम संचालक.

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजस्थान सरकार ने भले ही नई गाइडलाइन जारी कर जिम को बंद करने का फैसला किया हो. लेकिन, जयपुर के जिम संचालक विरोध में उतर आए हैं. उनका कहना है कि जिम नही खुली तो वे लोग भूखे मर जाएंगे.

  • Last Updated: April 7, 2021, 7:53 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजस्थान सरकार ने भले ही नई गाइडलाइन जारी कर जिम को बंद करने का फैसला किया हो. लेकिन, सरकार के इस फैसले के बाद जयपुर के जिम संचालक विरोध में उतर आए हैं. जिम संचालको की दलील हैं कि सरकार इस तरह जिम को बंद करने की बजाय दिशा निर्देशों के साथ जिम खोलने की गाइडलाइन जारी करे. क्योकि, जिम नही खुली तो वे लोग भूखे मर जाएंगे. दरअसल, बुधवार को जयपुर में राजस्थान जिम आँनर्स एसोसिएशन के बैनर तले कई जिम संचालक एक जाजम पर जुटे और इस मसले पर बैठक की.

बैठक के दौरान सबने कहा कि सरकार ने पिछले साल भी कोरोना के कारण सबसे पहले जिम बंद करने का फैसला किया था और सबसे बाद में जिम खोले गए. ऐसे में पिछले साल के नुकसान से जिम संचालक उबरे भी नही थे कि एक बार फिर जारी की गई नई गाइडलाइन में जिम बंद करने के निर्देश जारी किये गए हैं. जिम संचालको का कहना हैं कि सरकार जिम बंद करने की बजाय एहतियात अपनाते हुए जिम खोलने का निर्देश देती और इसके लिए कुछ गाइडलाईन भी जारी कर देती.

उनका कहना हैं कि पूर्व में जिम में आने वाले लोगों का तापमान मापने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, मास्क लगाने और सेनेटाईजर का उपयोग बार - बार करने जैसे कई कदम लगातार उठाए गए हैं. जिम संचालको का कहना हैं कि 19 अप्रेल तक तो वे सरकार की गाइडलाईन के तहत जिम बंद रख रहे हैं. लेकिन, सरकार ने इस फैसले को आगे बढाया तो वे सडको पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. क्योकि, वे कोरोना से भले ही ना मरे. लेकिन, भूख से भले ही मर जाएंगे. क्योकि, जिम से बडी तादाद में लोगो का रोजगार चलता हैं और राजस्थान में करीब 14 हजार से ज्यादा जिम संचालित होती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज