होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan: कांग्रेस की राजनीति में आ सकता है भूचाल, अजय माकन 26 दिसंबर को लेंगे फीडबैक

Rajasthan: कांग्रेस की राजनीति में आ सकता है भूचाल, अजय माकन 26 दिसंबर को लेंगे फीडबैक

माकन के इस कार्यक्रम में 
पूर्व मंत्री भरतसिंह और विधायक रामनारायण मीणा के फीडबैक पर सबकी निगाहें रहेंगी.

माकन के इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री भरतसिंह और विधायक रामनारायण मीणा के फीडबैक पर सबकी निगाहें रहेंगी.

आने वाले दिनों में राजस्‍थान कांग्रेस की राजनीति में एक बार फिर तूफान आ सकता है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (A ...अधिक पढ़ें

जयपुर. कांग्रेस के राजस्‍थान प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) 25 दिसंबर को 3 दिन के दौरे पर प्रदेश आ रहे हैं. प्रदेश प्रभारी अजय माकन कोटा संभाग के चार जिलों कोटा, झालावाड़, बारां और बूंदी जिलों के कांग्रेस नेताओं से सरकार और संगठन के जमीनी हालात पर फीडबैक तथा सुझाव (Feedback and Suggestion) लेंगे. अजय माकन के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी फीडबैक कार्यक्रम में रहेंगे. फीडबैक के लिए हर जिले से करीब 50-50 नेताओं को बुलाया गया है. कोटा संभाग के फीडबैक कार्यक्रम में पंचायतीराज चुनाव में कई जगह कमजोर प्रदर्शन का मुद्दा उठ सकता है. कमजोर प्रदर्शन पर भी नेताओं से कारण भी पूछा जा सकता है.

कोटा संभाग में कोटा जिले की कांग्रेस की राजनीति में सबसे ज्यादा गुटबाजी है. यहां बड़े नेताओं के गुटों में सियासी रस्साकसी चलती रहती है. पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक भरत सिंह लगातार मंत्री प्रमोद जैन भाया पर हमलावर रहे हैं. वरिष्ठ विधायक रामनारायण मीणा भी यदा कदा सियासी चर्चाओं में रहने वाले बयान देते आए हैं. ये दोनों नेता यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के विरोधी खेमे में है. इसलिए इस कार्यक्रम में भरत सिंह और रामनारायण मीणा के फीडबैक पर सबकी निगाहें रहेंगी.

Rajasthan: बीटीपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिये गहलोत सरकार ने बनाया ये मेगा प्लान

यह रहेगा माकन का कार्यक्रम
अजय माकन 25 दिसंबर को सुबह 11.45 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. माकन 25 को सीएम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहेंगे. अजय माकन 26 दिसंबर को कोटा संभाग के कांग्रेस नेताओं के साथ फीडबैक बैठकें करेंगे. 27 दिसम्बर को अजय माकन यूथ कांग्रेस के ट्रेनिंग कैम्प को संबोधित करेंगे और उसी दिन देर शाम 8.30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे. इन बैठकों में हर जिले से विधायक, विधायक उम्मीदवार, सांसद उम्मीदवार, एआईसीसी पदाधिकारी और सदस्य, पूर्व पीसीसी पदाधिकारी, निवर्तमान जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पीसीसी सदस्य और सहवृत सदस्य समेत प्रकोष्ठों के निवर्तमान प्रदेशाध्यक्षों को संभाग स्तरीय फीडबैक संवाद कार्यक्रम में बुलाया गया है.

चार संभाग और शेष रह जाएंगे
अजय माकन के कोटा संभाग के दौरे के बाद चार संभाग और रह जाएंगे. बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर और भरतपुर संभाग के नेताओं से अगले फेज में फीडबैक लिया जाएगा. प्रभारी की जिम्मेदारी संभालते ही अजय माकन ने 8 सितंबर को जयपुर और 9 सितंबर को अजमेर संभाग के नेताओं से फीडबैक लिया था. इसके साथ ही मंत्रियों से भी कांग्रेस के घोषणा-पत्र के कितने वादों पर काम किया गया इसकी विभागवार रिपोर्ट मांगी थी.

Tags: Ajay maken, Ashok Gahlot, Congress, Rajasthan Politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें