Home /News /rajasthan /

राजस्थान में ओलावृष्टि, चौमू में गिरे नींबू के आकार के ओले

राजस्थान में ओलावृष्टि, चौमू में गिरे नींबू के आकार के ओले

चौमू में गिरे ओले.

चौमू में गिरे ओले.

पश्चिमी विक्षोभ के राजस्थान में प्रवेश करने के बाद बुधवार रात प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश दर्ज की गई हैं.

    पश्चिमी विक्षोभ के राजस्थान में प्रवेश करने के बाद बुधवार रात प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश दर्ज की गई हैं.पिछले दो दिनों से जयपुर समेत अधिकांश इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी के बाद बुधवार को मौसम ने करवट ली और ओलावृष्टि वाले इलाकों में फिर से सर्दी का एहसास होने लगा.
    जयपुर के ग्रामीणों इलाकों में भी बुधवार शाम को कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी तो कई जगह जमकर ओले गिरे. चौमू इलाके में छोटे नींबू के आकार के ओले गिरने की भी सूचना है. विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.
    उल्लेखनीय है कि सोमवार से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्वि दर्ज की गई थी. हालांकि उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण रेल यातायात अभी भी प्रभावित है.
    मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में सोमवार के मुकाबले दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्वि दर्ज की गई. श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 9.0, पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में 10.4, जैसलमेर में 11.5, बीकानेर में 12.0, वनस्थली में 13.3, सीकर में 13.5, चूरू-अलवर में 13.6 और डबोग में 13.9 तथा अन्य स्थानों पर 14.1 से 17.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

    इधर, उत्तर भारत में पड़ रहे घने कोहरे के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे की जोधपुर-वाराणसी सवारी गाड़ी के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है और दस सवारी गाडियां 20 घंटें 50 मिनट से लेकर. घंटें तक के विलम्ब से चल रही है.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर