केजरीवाल से मिलने जयपुर पहुंचे हार्दिक पटेल नजरबंद, जान को बताया खतरा
Jaipur News in Hindi

केजरीवाल से मिलने जयपुर पहुंचे हार्दिक पटेल नजरबंद, जान को बताया खतरा
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

जयपुर में शुक्रवार को पटेल आंदोलन से सुर्खियों में आए युवा नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने नजरबंद किया.

  • Pradesh18
  • Last Updated: December 23, 2016, 4:30 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को पटेल आंदोलन से सुर्खियों में आए युवा नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने नजरबंद किया.
हार्दिक सुबह जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और दोपहर में शहर में होने वाली आप पार्टी की रैली में शामिल होने वाले थे. इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे हैं और हार्दिक भी उनसे मिलने वाले थे लेकिन जयपुर पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया.
जानकारी के अनुसार पुलिस बल ने हार्दिक पटेल को जयपुर सिटी में एंट्री यानि सीएम केजरीवाल से मिलने की परमिशन नहीं दी और एयरपोर्ट पर ही नजरबंद कर दिया. हालांकि एयरपोर्ट पर हार्दिक पटेल के समर्थकों के हंगामे के बाद उन्हें पुलिस जाब्ते के बीच वहां से ले जाया गया.
सूत्रों के अनुसार जयपुर पुलिस ने हार्दिक को गिरफ्तार या हिरासत में तो नहीं लिया है लेकिन जयपुर में एंट्री के लिए गुजरात हाईकोर्ट से परमिशन मांग रही है. ऐसी परमिशन नहीं मिलने पर पुलिस ने हार्दिक को जयपुर सिटी में एंट्री नहीं करने दी. सूत्रों के अनुसार हार्दिक को पुलिस सुरक्षा में जयपुर से अजमेर भेज दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि पटेल आंदोलन के बाद हार्दिक पटेल गुजरात हाईकोर्ट से सशर्त जमानत पर राजस्थान के उदयपुर में रह रहे हैं. उन्हें कोर्ट ने उदयपुर में ही रहने की इजाजत दी थी. ऐसे में जयपुर या अन्य किसी शहर में जाने के लिए पटेल को कोर्ट की परमिशन की जरूरत होगी.
एक ट्वीट करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि जयपुर डीसीपी ने कहा ऊपर से आदेश है. आपको हमारे साथ चलना होगा.
एक अन्य ट्वीट में हार्दिक ने कहा कि जयपुर पुलिस ने अरेस्ट करने के पीछे जान को खतरा कारण बताया है. बता दें कि हार्दिक को नवंबर में ही गुजरात हाईकोर्ट ने 15 दिन के लिए हरिद्वार यात्रा की परमिशन दी थी. पुलिस का कहना है कि हार्दिक के पास जयपुर आने की इजाजत नहीं है और साथ ही उनको हरिद्वार यात्रा के लिए मिला 15 दिन की छुट्टी का समय भी पूरा हो चुका है. ऐसे में हार्दिक को वापस उदयपुर लौट जाना होगा.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading