Home /News /rajasthan /

Rajasthan Politics: राजस्थान के 3 मंत्रियों से छिन सकता है मंत्री पद, सुगबुगाहट तेज

Rajasthan Politics: राजस्थान के 3 मंत्रियों से छिन सकता है मंत्री पद, सुगबुगाहट तेज

राजस्थान में दिवाली के बाद गहलोत कैबिनेट में फेरबदल की संभावना......

राजस्थान में दिवाली के बाद गहलोत कैबिनेट में फेरबदल की संभावना......

Rajasthan Policits Lates News: राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के पंजाब कांग्रेस में प्रभारी बनने के बाद प्रदेश के सात नेता राष्ट्रीय राजनीति में आ गए हैं. एक व्यक्ति एक पद का शोर उठने के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार भी एक बार फिर सुर्खियों में है. दिल्ली में हालांकि राहुल-प्रियंका से सीएम गहलोत की इस पर चर्चा नहीं हुई है, फिर भी दिवाली के आसपास मंत्रिमंडल फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी और राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने संकेत दिए हैं कि वे एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत का पालन करेंगे. वे अपनी बात पार्टी फोरम पर रखेंगे. एक व्यक्ति एक पद की बात हाईकमान ने मानी तो एक नहीं राजस्थान के तीन मंत्रियों पर गाज गिर सकती है. पंजाब की राजनीति की समझ रखने की वजह के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब की कमान दी गई है.  संगठन की दृष्टि से यह इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि बहुत जल्द ही पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

    राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को कैप्टन का तख्तापलट करने का इनाम पंजाब के प्रभारी के रूप में मिला है. अभी प्रभारी पद हरीश रावत संभाल रहे थे, जो कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू का विवाद सही तरह से सुलझा नहीं पाए. हरीश चौधरी राजस्थान से दूसरे कांग्रेस नेता हैं, जिन्हें किसी राज्य का प्रभारी बनाया गया है. इससे पहले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया गया था.

    राष्ट्रीय राजनीति में प्रदेश के 7 नेता

    इन दोनों नियुक्तियों के साथ ही प्रदेश के सात नेता राष्ट्रीय राजनीति में आ गए हैं. इनके अलावा धीरज गुर्जर और जुबेर खान एआइसीसी सचिव के रूप में उत्तर प्रदेश का प्रभारी सचिव बनाकर प्रियंका गांधी के साथ लगाए गए हैं. वहीं एआइसीसी सचिव कुलदीप इंदौरा मध्य प्रदेश में काम देख रहे हैं. पूर्व सांसद रघुवीर मीणा कांग्रेस कार्य समिति में सदस्य पहले से ही हैं.

    12 नए चेहरों को मंत्रिमंडल फेरबदल में मौका

    अब एक व्यक्ति एक पद पर कांग्रेस ने काम किया तो प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से और गुजरात प्रभारी डा. रघु शर्मा से भी मंत्री पद लिया जाएगा. अभी मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 21 मंत्री हैं. तीन पद खाली होते हैं तो बिना किसी अन्य मंत्री को हटाए 12 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मौका दिया जा सकता है.  हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार से ज्यादा फेरबदल की संभावनाएं हैं.

    Tags: Ashok gehlot, Harish Chaudhary, Rajasthan Congress, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर