मिर्धा अपहरण कांड: 20 दिन की पैरोल पर बाहर आया मुख्य अभियुक्त हरनेक सिंह

राजेन्द्र मिर्धा अपहरण कांड का मुख्य अभियुक्त और खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का सदस्य हरनेक सिंह शनिवार को 20 दिन के पैरोल पर जयपुर सेन्ट्रल जेल बाहर आया है. हरनेक मिर्धा अपहरण केस में आजीवन सजा काट रहा है.

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 5:42 PM IST
मिर्धा अपहरण कांड: 20 दिन की पैरोल पर बाहर आया मुख्य अभियुक्त हरनेक सिंह
पुलिस गिरफ्त में हरनेक सिंह। फाइल फोटो
Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 5:42 PM IST
राजेन्द्र मिर्धा अपहरण कांड का मुख्य अभियुक्त और खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का सदस्य हरनेक सिंह शनिवार को 20 दिन के पैरोल पर जयपुर सेन्ट्रल जेल बाहर आया है. हरनेक सिंह मिर्धा अपहरण केस में आजीवन सजा काट रहा है. आजीवन सजा मिलने के बाद से वह जयपुर सेन्ट्रल जेल में बंद था. आज पहली बार उसे 20 दिन की पैरोल मिली है.

हरनेक को लेने के लिए पंजाब से आए बड़ी संख्या में लोग
इस दौरान पंजाब और चंडीगढ़ के बड़ी संख्या में लोग उसे लेने के लिए सेन्ट्रल जेल पहुंचे. हरनेक सिंह ने 17 फरवरी, 1995 को अपने साथियों के साथ खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के चीफ देवेन्द्र सिंह भुल्लर को छुड़ाने के लिए राजधानी जयपुर के सी-स्कीम से वरिष्ठ नेता रामनिवास मिर्धा के बेटे राजेन्द्र मिर्धा का अपहरण किया था. उसे लेकर वे मालवीय नगर स्थित मॉडल टाउन में जा छिपे थे. इस दौरान हरनेक सिंह के साथ नवनीत सिंह कादिया, दया सिंह लाहोरिया और उसकी पत्नी सुमन सूद थी.

उम्रकैद की सजा काट रहा है हरनेक

पुलिस एनकाउंटर में नवनीत सिंह कादिया की मौत हो गई थी. कुछ दिनों बाद पुलिस ने दया सिंह, सुमन और हरनेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद कोर्ट ने हरनेक सिंह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

90 साल की बीमार बुजुर्ग से घर में घुसकर रेप, आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में अब नहीं चलेंगे हुक्का बार, बिल हुआ पारित
First published: August 3, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...